Friday, Apr 19 2024 | Time 22:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हाईकोर्ट ने यौन शोषण आरोपी विधायक महेश नेगी की गिरफ्तारी पर लगायी रोक

नैनीताल, 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के यौन शोषण के आरोपी एवं भारतीय जनता पार्टी के विधायक महेश नेगी को हाईकोर्ट से राहत मिल गयी है। उच्च न्यायालय ने विधायक की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। साथ ही सरकार एवं यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला से तीन सप्ताह में जवाब पेश करने को कहा है।
द्वाराहाट के विधायक महेश नेगी पर उन्हीं की पड़ोस की रहने वाली महिला प्रीति बिष्ट की ओर से यौन शोषण का आरोप मढ़ा गया है। महिला की ओर से कहा गया है कि विधायक ने कई बार उसका यौन शोषण किया है और विधायक से उन्हें एक लड़की है। वो लड़की को उसका हक दिलाना चाहती है। इसी बात को लेकर महिला ने देहरादून स्थित नेहरू कालोनी थाना में विधायक के खिलाफ विगत 16 अगस्त को मामला दर्ज कराया है।
भाजपा विधायक की ओर से याचिका दायर कर उनके खिलाफ दर्ज की गयी एफआईआर को खारिज करने की मांग की गयी है। याचिका में कहा गया कि उनके खिलाफ लगाये गये आरोप बेबुनियाद हैं। याचिका में यह भी कहा गया है कि उनकी पत्नी रीता नेगी की ओर से यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ ब्लैकमेलिंग करने और इसके बदले में धन ऐंठने के आरोप में देहरादून में मामला दर्ज कराया गया है। इसी के बाद महिला ने उन दोनों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है।
याचिकाकर्ता के अधिवक्ता अायुष नेगी ने बताया कि मामले को सुनने के बाद न्यायमूर्ति नारायण सिंह धनिक की पीठ ने विधायक की गिरफ्तारी पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी है। साथ ही सरकार एवं पीडित महिला से तीन सप्ताह में जवाब पेश करने को कहा है। इस मामले में सुनवाई तीन सप्ताह बाद होगी।
उल्लेखनीय है कि यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ महेश नेगी की पत्नी रीता नेगी की ओर से 13 अगस्त को मामला दर्ज कराते हुए कहा गया है कि आरोपी महिला के कई लोगों से संबंध रहे हैं। वह उसके पति पर भी डोरे डाल रही है। साथ ही महिला ने पांच करोड़ रूपये मांग की है। नहीं देने पर विधायक के राजनीतिक भविष्य चौपट करने की धमकी दी है। इसके बाद यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला सामने आयी और उसने एक सनसनीखेज वीडियो जारी कर अगले दिन विधायक एवं उनकी पत्नी के खिलाफ देहरादून में शिकायत दर्ज करवायी।
यहां यह भी ध्यान दिला दें कि प्रीति बिष्ट की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट पहले ही रोक लगा चुका है। विधायक की पत्नी के खिलाफ भी अदालत ने ठोस कार्यवाही नहीं करने को कहा है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image