Tuesday, Dec 1 2020 | Time 01:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका के एरिजोना प्रांत ने भी की बिडेन की जीत की पुष्टि
  • समझौते का पालन नहीं कर रहा है तालिबान : अमेरिका
राज्य » अन्य राज्य


नैनीताल में मासूम को निवाला बनाने वाला तेंदुआ आदमखोर घोषित

नैनीताल, 22 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के नैनीताल जनपद में नाबालिग लड़की को निवाला बनाने वाले तेंदुए को वन विभाग ने गुरूवार को आदमखोर घोषित किया गया जिसके बाद अधिकारी तेंदुए को जिंदा या मुर्दा पकड़ने की जुगत में लग गये हैं।
विभागीय सूत्रों ने बताया कि ग्रामीणों के आक्रोश के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने ओखलकांडा की घटना को गंभीर मानते हुए शासन को पत्र लिखा था और तेंदुए का आदमखोर घोषित करने की मांग की थी। सूत्रों ने बताया कि विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आज तेंदुए को आदमखोर घोषित कर दिया।
प्रदेश के मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक की ओर से इस आशय का पत्र नैनीताल के प्रभागीय वनाधिकारी को भेजा गया है और आदमखोर तेंदुए को जिंदा या मुर्दा पकड़ने की अनुमति दी गयी है।
इससे पहले पिथौरागढ़ के चंडाक क्षेत्र में विगत 16 अक्टूबर को खेत में घास काट रही महिला को मौत के घाट उतारने वाले तेंदुए को भी वन विभाग की ओर से आदमखोर घोषित कर दिया गया था। तेंदुए को अभी पकड़ा नहीं जा सका है।
सूत्रों ने बताया कि ओखलकांडा के ग्रामीण क्षेत्र में तेंदुए को जिंदा या मुर्दा पकड़ने के लिये प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। वन विभाग व राजस्व की टीमें सुरक्षा की खातिर प्रभावित गांवों में मौजूद हैं।
उल्लेखनीय है कि ओखलकांडा में कल तेंदुए ने एक तेरह साल की मासूम को उस समय निवाला बना दिया था जब लड़की जंगल में घास काट रही थी और तेंदुए ने उस पर हमला कर जान से मार दिया था।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
कर्नाटक में कोरोना के सक्रिय मामलों में गिरावट

कर्नाटक में कोरोना के सक्रिय मामलों में गिरावट

30 Nov 2020 | 9:05 PM

बेंगलुरु 30 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 998 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या सोमवार रात 8.84 लाख के पार पहुंच गयी, लेकिन राहत की बात यह है कि इस दौरान स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या अधिक होने से सक्रिय मामलों में एक बार फिर गिरावट आई।

see more..
तमिलनाडु में कोरोना रिकवरी दर 97 फीसदी के पार

तमिलनाडु में कोरोना रिकवरी दर 97 फीसदी के पार

30 Nov 2020 | 8:52 PM

चेन्नई 30 नवंबर (वार्ता) तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित 1,410 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या सोमवार को 7.82 लाख के करीब पहुंच गयी लेकिन राहत की बात यह है कि मरीजों के स्वस्थ होने की दर भी बढ़कर 97 फीसदी के पार पहुंच गयी है जो राष्ट्रीय औसत से अधिक है।

see more..
केरल में कोरोना के 3,382 नए मामले

केरल में कोरोना के 3,382 नए मामले

30 Nov 2020 | 8:36 PM

तिरुवनंतपुरम, 30 नवंबर (वार्ता) केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 3,382 नए मामले सामने आए और 6,055 मरीज स्वस्थ हुए है।

see more..
आंध्र में कोरोना रिकवरी दर 98 फीसदी के पार

आंध्र में कोरोना रिकवरी दर 98 फीसदी के पार

30 Nov 2020 | 8:30 PM

विजयवाड़ा, 28 नवंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश में एक लंबे अंतराल के बाद पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 381 नये मामले सामने आये जिससे संक्रमितों की संख्या सोमवार को बढ़कर 8.68 लाख के पार पहुंच गयी, लेकिन राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 98 फीसदी के पार पहुंच गयी है।

see more..
image