Saturday, Dec 5 2020 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » अन्य राज्य


बागेश्वर के खनिज फाउंडेशन न्यास की बैठक में 2.35 करोड़ के प्रस्तावों को स्वीकृति

नैनीताल, 26 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रेखा आर्या की अध्यक्षता में बागेश्वर जनपद की खनिज फाउंडेशन न्यास की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें जिले के खनन प्रभावित क्षेत्र के लिए वर्ष 2020-21 के लिए दो करोड़ 35 लाख रूपये के विभिन्न कार्यों का अनुमोदन किया गया।
जिलाधिकारी विनीत कुमार ने जिला खनिज फाउंडेशन न्यास के अंतर्गत प्रस्तावित कार्ययोजना में शामिल कार्यों के संबंध में बारी-बारी से जानकारी दी। जिला खनिज फाउंडेशन न्यास के अंतर्गत जनपद बागेश्वर के खनन प्रभावित क्षेत्रों में प्रभावित व्यक्तियों एवं ग्रामों के अंतर्गत आवश्यक आधारभूत सुविधायें पहुंचाने हेतु जैसे सड़क, सिंचाई, स्वास्थ्य, शिक्षा, पेजयल आदि क्षेत्रों में विकास कार्यों हेतु प्राप्त योजनाओं का क्रियान्वयन किया जायेगा।
आज की बैठक में दो करोड़ 35 लाख के प्रस्तावों को स्वीकृत दी गई। जिसके अन्तर्गत लोनिवि के 69.17 लाख का एक प्रस्ताव, उत्तरखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के 35.05 लाख के पांच प्रस्ताव, सिंचाई खंड के 44.46 लाख के तीन प्रस्ताव, मुख्य विकास अधिकारी राजकीय स्वास्थ केंद्र कपकोट में मीटिंग हॉल का निर्माण के लिए 65.84 लाख का एक प्रस्ताव, शिक्षा विभाग के 8.75 लाख के तीन तथा प्रान्तीय रक्षक दल एवं युवा कल्याण विभाग का 12.51 लाख का एक प्रस्ताव सम्मिलित हैं।
बैठक में जनपद के प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्राप्त बजट के अनुसार प्रस्ताव तैयार कियें जाय तथा उन्होने तहसीलों से प्राप्त प्रस्तावों पर संबंधित क्षेत्र के विधायकों, ग्राम प्रधानों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ प्रस्तावों पर चर्चा कर अगली बैठक के लिए तैयार करने के निर्देश दियें। जिससे समावेशी रूप में विकास की गतिविधियों को संचालित की जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि स्वीकृत की गयी धनराशि को जल्द से जल्द अवमुक्त करते हुए संबंधित विभागों द्वारा गुणवत्तापरक रूप में कार्य का क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाये।
रवीन्द्र, रवि
वार्ता
More News
जीआरएमसी चुनाव: नेरेडमेट डिवीजन परिणाम पर रोक

जीआरएमसी चुनाव: नेरेडमेट डिवीजन परिणाम पर रोक

04 Dec 2020 | 11:28 PM

हैदराबाद, 04 दिसंबर (वार्ता) तेलंगाना के ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) चुनाव में नेरेडमेट डिवीजन के परिणाम पर रोक लगा दी गई है।

see more..
तमिलनाडु में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7.87 लाख के पार

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7.87 लाख के पार

04 Dec 2020 | 9:28 PM

चेन्नई 04 दिसंबर (वार्ता) तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) के 1391 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या शुक्रवार को 7.87 लाख के पार पहुंच गयी लेकिन राहत की बात यह है कि मरीजों के स्वस्थ होने की दर भी बढ़कर 97 फीसदी के पार पहुंच गयी है जो राष्ट्रीय औसत से अधिक है।

see more..
image