Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में कोरोना के सक्रिय मामलों में कमी जारी

बेंगलुरु 28 अक्टूबर (वार्ता) कर्नाटक में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 3,146 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बुधवार रात 8.12 लाख के पार पहुंच गयी लेकिन राहत की बात यह है कि इस दौरान सक्रिय मामलों में कमी दर्ज की गयी।
कोरोना संक्रमण के मामले में कर्नाटक, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश के बाद तीसरे स्थान पर है। तमिलनाडु संक्रमण के मामले में चौथे स्थान पर है। कोरोना वायरस के कारण हुई मौत के मामले में कर्नाटक अब महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है जबकि तमिलनाडु तीसरे स्थान पर है।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्य में संक्रमितों की संख्या 8,12,784 हो गयी है। इस दौरान 7,384 और मरीजों के स्वस्थ होने से रोग मुक्त लोगों की संख्या बढ़कर सात लाख के पार 7,34,682 हो गयी है। इसी अवधि में 55 और लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 11,046 हो गया है।
इस दौरान नये मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या अधिक होने के कारण सक्रिय मामलों में और कमी दर्ज की गयी जिससे अब राज्य में सक्रिय मामले घटकर 67,037 रह गये।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों में कर्नाटक महाराष्ट्र और केरल के बाद तीसरे स्थान पर है।
संजय, रवि
वार्ता
More News
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

28 Mar 2024 | 3:21 PM

ईटानगर, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था।

see more..
image