Friday, Apr 19 2024 | Time 10:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उधमसिंह नगर में एटीएम कार्ड बदल कर ठगी करने वाले युवक को पुलिस ने पकड़ा

नैनीताल, 29 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में पुलिस ने एटीएम कार्ड ठगी कर 65 हजार रुपये निकालने के मामले में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला के लोनी बार्डर निवासी युवक को गिरफ्तार कर आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।
उधमसिंह नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुलरभोज निवासी रक्षपाल सिंह की ओर से गदरपुर थाना में शिकायत दर्ज करायी गयी कि वह गुलरभोज स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में अपनी पत्नी के खाते से पैसा निकालने के लिये गया। इसी दौरान उसका कार्ड मशीन में फंस गया।
वहां पहले से बैठे युवक ने उसकी मदद के बहाने उसके एटीएम कार्ड को बदल दिया और उसके बाद उसकी पत्नी के खाते से 65 हजार रुपये निकाल लिये। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने आखिरकार काफी मशक्कत के बाद आरोपी गोविन्द पुत्र विनोद सिंह निवासी ग्राम सकीट, लोनी बार्डर गाजियाबाद को बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया।
आरोपी को दिनेशपुर के एक पेट्रोल पंप से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने पैसा निकालते वक्त पहले चुपके से पीड़ित व्यक्ति का पिन नंबर नोट कर लिया और उसके बाद बातों-बातों में एटीएम कार्ड बदल दिया। फिर अन्य एटीएम में जाकर खाते से पैसा निकाल लिया। यही नहीं इसके बाद गाड़ी खराब का बहाना बनाकर आसपास स्थित पेट्रोल पंप में जाकर कार्ड स्वाइप कर पैसा ले लिया। आरोपी को आज न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image