Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा ने जांच पर रोक के आदेश का स्वागत किया

देहरादून, 29 अक्तूबर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने उच्चतम न्यायालय द्वारा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ उच्च न्यायालय (हाईकोर्ट)के निर्गत सीबीआई जांच के आदेश को स्थगित किए जाने का स्वागत किया है।
श्री भगत ने गुरुवार को यहाँ एक बयान में कहा कि उच्चतम न्यायालय ने नैनीताल उच्च न्यायालय के श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश को स्थगित करने का जो निर्णय दिया है, हम उसका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि यह निर्णय कई अर्थों में महत्वपूर्ण है। इससे श्री त्रिवेंद्र को और सरकार को बदनाम तथा अस्थिर करने की कोशिश असफल सिद्ध हो गई है और षडयंत्रकारियों को झटका लगा है।
उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया है कि इस प्रसंग में न तो मुख्यमंत्री पक्षकार थे न ही याचिका में उनके बारे में कोई प्रार्थना की गई थी। इसके बावजूद उच्च न्यायालय ने जो निर्णय दिया वह सबको आश्चर्य में डालने वाला है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जिस कांग्रेस के नेता स्वयं बड़े बड़े घोटालों में फंसे हैं और अधिकांश नेता जमानत पर चल रहे हैं। जिसके नेताओं की हरकतों का स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा हो चुका है और जिस पार्टी के नेताओं के ख़िलाफ़ सीबीआई जांच चल रही है, वे जब मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र के खिलाफ बयानबाजी करते हैं और त्यागपत्र माँगते हैं तो इससे साफ है कि वह बहुत बड़ी कुंठा के शिकार हैं और षड्यंत्रों में शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि आज न्यायालय के निर्णय से ये कांग्रेस नेता अब चेहरा दिखाने लायक भी नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस के किसी भी षड्यंत्र का सामना करने के लिए हम तैयार हैं क्योंकि हमारा पक्ष सच का है और सांच को आंच नहीं होती।
सं राम
वार्ता
image