Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र प्रदेश में दो नवंबर से खुलेंगे स्कूल, कॉलेज

विजयवाड़ा, 29 अक्टूबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी एहतियाती उपाय बरतते हुए स्कूलों एवं कॉलेज समेत सभी शैक्षणिक संस्थान खोल दिये जायेंगे।
राज्य की मुख्य सचिव नीलम साहनी ने गुरुवार को यहां बताया कि राज्य सरकार ने दो नवंबर से सभी स्कूलों एवं कॉलेजों को खोलने का फैसला किया है। स्कूलों में तीन चरणों में पढ़ाई होगी तथा वैकल्पिक दिनों मेें इसे चलाया जाएगा जिसके लिए संबद्ध अधिकारी इंतजाम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए विशेष इंतजाम भी किये जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सभी सरकारी स्कूल और कॉलेज दो नवंबर को फिर से खुल जायेंगे। कक्षा 9, 10, 11 और इंटरमीडिएट प्रथम और द्वितीय वर्ष में केवल आधे दिन की पढ़ाई होगी और ये वैकल्पिक दिनों मेें संचालित किए जाएंगे।
मुख्य सचिव ने कहा कि इसके अलावा 23 नवंबर से छठी, सातवीं और आठवीं कक्षाओं के लिए कक्षाएं आधे दिन के आधार पर संचालित की जाएंगी । उन्होंने कहा कि पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं कक्षाओं के लिए कक्षाएं 14 दिसंबर से वैकल्पिक दिनों और आधे दिन के आधार पर होंगी। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में भी यही कार्यक्रम लागू होगा।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image