Monday, Sep 20 2021 | Time 01:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बाढ़ प्रभावित किसानों की उपेक्षा के लिये आंध्र प्रदेश सरकार पर तेदेपा का हमला

विजयवाड़ा, 30 अक्टूबर (वार्ता) तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री नारा लोकेश ने बाढ़ प्रभावित किसानों को तुरंत मदद देने में उदासीन रवैये के लिये वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार को आड़े हाथों लिया है।
श्री लोकेश ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि हाल ही में उन्होंने पांच जिलों में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और किसानों ने उन्हें बताया कि केवल 10 से 15 प्रतिशत बर्बाद फसलों का ही सरकार की ओर से मुआवजा दिया जा रहा है। यह वाकई आपत्तिजनक है, क्योंकि 215 क्षेत्रो से अधिक में फसलों का भारी नुकसान हुआ है,और 10 हजार से अधिक घर बुरी तरह प्रभावित हुये हैं।
इस दौरान श्री लोकेश ने राज्य सरकार से सभी प्रभावित जिलों और मंडलों में फसल नुकसान की 100 प्रतिशत गणना सुनिश्चित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि किसानों को नुकसान और कर्ज से बचाने के लिये प्रति एकड़ 25 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिये।
श्री लोकेश ने आंध्र प्रदेश सरकार से बाढ़ और भारी बारिश में प्रभावित हुये प्रत्येक परिवार को पांच हजार रुपये की वित्तीय सहायता देने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जगन रेड्डी, जिन्होंने 2019 के चुनावों से पहले 'रायथु राज्यम' (किसानों का शासन) लाने का वादा किया था वह अब किसानों के जीवन को दुखी बना रहे हैं।
श्री लोकेश ने आरोप लगाया '' किसी भी मंत्री या सत्तारूढ़ दल के विधायक ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा नहीं किया और न ही संकट की इस घड़ी में पीड़ित किसानों की मदद करने की कोशिश की। राज्य सरकार प्रचार के लिये करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन संकट के वक्त किसानों की मदद करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। ''
सं जितेन्द्र
वार्ता
More News
गांधीजी पर विवादित टिप्पणी के मामले में हिंदू महासभा के निष्कासित नेता समेत दो गिरफ्तार

गांधीजी पर विवादित टिप्पणी के मामले में हिंदू महासभा के निष्कासित नेता समेत दो गिरफ्तार

19 Sep 2021 | 10:35 PM

मंगलुरु 19 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक की मंगलुरु पुलिस ने रविवार को हिंदू महासभा की कर्नाटक इकाई के निष्कासित सचिव धर्मेंद्र सूरतकल और राजेश पवित्रन को महात्मा गांधी से संबंधित एक विवादास्पद बयान और जालसाजी के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया।

see more..
राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में माथा टेका और अरदास की

राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में माथा टेका और अरदास की

19 Sep 2021 | 9:11 PM

रूद्रपुर /नैनीताल, 19 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जनपद में रविवार को प्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल ले. जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूद्वारा नानकमत्ता साहिब में एक साथ मत्था टेका और अरदास की।

see more..
धामी ने किया मसूरी की 70 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

धामी ने किया मसूरी की 70 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

19 Sep 2021 | 9:11 PM

देहरादून, 19 सितम्बर(वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को सर्वे ऑफ इण्डिया परिसर में मसूरी विधानसभा क्षेत्र की लगभग 70 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। साथ ही, वह बहल चौक से सर्वे ऑफ इण्डिया तक निकली जन आशीर्वाद रैली में भी शामिल हुये।

see more..
image