Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोविड को नियंत्रित करने के लिए कर्नाटक सरकार कर रही है सभी प्रयास: साेमशेखर

मैसुरू,01 नवंबर(वार्ता) कर्नाटक के जिला प्रभारी मंत्री एस टी सोमशेखर ने कहा है कि राज्य मेें कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।
श्री सोमशेखर ने 65वें राज्योत्सव दिवस की पूर्व संध्या पर कन्नड ध्वज को लहराने के बाद कहा कि राज्य में पहले कोरोना के सक्रिय मामले और मृतकाें की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हुई थी लेकिन राज्य सरकार ने बाद में कोरेाना जांच का दायरा बढ़ाया तो अब पाजिटिव मामलों और मृतकों की संख्या में काफी कमी आने लगी है।
उन्होंने कहा कि लोगों की समय रहते जांच से उनमें संक्रमण का पता जल्दी चल जाता है और समय पर बेहतर उपचार मिलने के कारण वे जल्दी स्वस्थ भी हो जाते हैं। इसकी वजह से सक्रिय केसाें में काफी कमी दर्ज की गई है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बी एस येद्दियुरप्पा की नीतियों और कार्यक्रमों की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी सराहना की है और अब दूसरे राज्य भी कर्नाटक को आदर्श मानकर उसकी इन कल्याणकारी नीतियों को अपना रहे हैं।
मंत्री ने कहा कि जब तक कोरोना की कोई कारगर वैक्सीन नहीं मिल जाती तब तक हमें सामाजिक दूरी और अन्य स्वास्थ्य संबंधी मानक अपनाकर इसे हराना होगा।
जितेन्द्र
वार्ता
image