Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


श्रीलंका नौसेना ने भारतीयों मछुआरों की नौकाओं पर हमला किया

रामेश्वरम,01 नवंबर(वार्ता) तमिलनाडु में रामेश्वरम के मछुआरों ने आरोप लगाया है कि शनिवार को अंतरराष्ट्रीय सामुद्रिक सीमा रेखा पर मछली पकड़ने के दौरान श्रीलंका नौसेना ने उनकी नौकाओं को निशाना बनाकर सोडा बोतलों और पत्थरों से हमला किया तथा काफी दूर तक उनकी नौकाओं का पीछा भी किया।
रविवार को मछली पकड़ने के बाद वहां से लौटे इन मछुआरों ने मीडियाकर्मियों को बताया कि बीच समुद्र में श्रीलंका नौसेना ने उन पर जोरदार हमला किया और उनकी नौकाओं पर सोडा बोतलें तथा पत्थर फेंके। यह हमला शनिवार शाम से शुरू हुआ और देर रात तक चलता रहा जिसकी वजह से मछुआरों को काफी नुकसान हुआ और उन्हें बीच यात्रा से ही लौटना पड़ा। इस हमले में नौकाएं क्षतिग्रस्त हुई हैं लेकिन कोई भी मछुआरा हताहत नहीं हुआ है।
इनका कहना है कि श्रीलंका नौसेना ने उनकी नौकाओं के जाल काट दिए और कईं नौकाओं को 30 से 50 हजार रूपए का नुकसान हुआ है। गौरतलब है कि करीब तीन हजार मछुआरे शनिवार को रामेश्वरम से मछली पकडने के लिए रवाना हुए थे और दो हफ्तों की अवधि में भारतीय मछुआरों की नौकाओं पर श्रीलंका नौसेना का यह तीसरा हमला है।
मछुआरा संघों ने इस तरह की हमलों की कड़ी निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इन हमलों को रोकने के लिए राजनयिक स्तर पर विचार विमर्श का आग्रह किया है।
जितेन्द्र
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image