Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना दिशा-निर्देशों के बीच ओडिशा में शांतिपूर्ण मतदान

भुवनश्वर 03 नवंबर (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संबंधित दिशा-निर्देशों के बीच मंगलवार को ओडिशा की दो विधान सभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया।
राज्य की बालासोर सदर और तिरतोल (सुरक्षित) सीट पर उप-चुनाव हो रहा है। इन दोनों सीटों पर शाम छह बजे तक मतदान होगा तथा नतीजे दस नवंबर को घोषित किये जाएंगे।
बालासोर सदर और तिरतोल विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार चुनने के लिए 719 मतदान केंद्र बनाये गए हैं और इन सीटों पर चार लाख साठ हार से अधिक लोग मतदान करेंगे।
बालासोर में 2,30,297 मतदाता छह उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे जबकि तिरतोल में 2,37,282 मतदाता चुनाव लड़ने वाले नौ उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को बनाये रखने और मतदान के सुचारू संचालन के लिए केंद्रीय बालों की छह टुकड़ियां, 251 अधिकारी , 3500 पुलिस बल के जवान और 800 आशा कर्मियों तथा इतने ही स्वयंसेवकों को तैनात किया गया है।
बालासोर सीट से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के विधायक मदन मोहन दत्ता और तिरतोल सीट पर बीजू जनता दल के विधायक बिष्णु चरण दास के निधन के बाद इन सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। भाजपा की तरफ से बालासोर सीट पर मानस मोहन दत्ता के बेटे और तिरतोल सीट से विजय शंकर दास बेटे उपचुनाव लड़ रहे हैं।
चुनाव आयोग के अनुसार बालासोर विधानसभा सीट पर सुबह नौ बजे तक 9.81 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि तिरतोल में नौ बजे तक 7.58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
जतिन आशा
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image