Monday, Jan 25 2021 | Time 00:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • महिला कर्मचारियों का विशेष ख्याल रखें अधिकारीः राव
राज्य » अन्य राज्य


बाणगंगा नदी पर अवैध खनन मामले में न्यायालय ने केन्द्र-राज्य से मांगा जवाब

नैनीताल 06 नवम्बर (वार्ता) हरिद्वार के लक्सर स्थित गंगा की सहायक नदी बाण गंगा के किनारे हो रहे अवैध खनन के मामले में उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने केन्द्र-राज्य सरकार व प्रतिवादी श्रीमती सुमन को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब पेश करने को कहा है।
मामले को लक्सर तहसील के डूंगरपुर गांव निवासी किसान मोहलड़ सिंह की ओर से चुनौती दी गयी है। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि बाण गंगा नदी गंगा की सहायक नदी है और लक्सर तहसील स्थित पंचेश्वर मंदिर घाट के पास खनन माफियाओं की ओर से बाण गंगा नदी के किनारे अवैध खनन किया जा रहा है। खनन के लिये भारी भकरम मशीनों का प्रयोग किया जा रहा है।
याचिका में कहा गया है कि खनन के लिये केेन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की स्वीकृति नहीं ली गयी है और खनन माफियाओं की ओर से कई पेड़ों को भी काटा गया है। चुगान की जगह भारी भरकम मशीनों से खनन किया जा रहा है। जिससे आसपास के पर्यावरण को नुकसान हो रहा है।
याचिकाकर्ता के अधिवक्ता अजयवीर पुंडीर ने बताया कि कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की अगुवाई वाली पीठ ने मामले को सुनने के बाद केन्द्र सरकार, राज्य सरकार के साथ ही आरोपी श्रीमती सुमन को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के अंदर जवाब पेश करने के निर्देश दिये हैं।
रविंद्र,जतिन
वार्ता
More News
वाहनों की टक्कर में तीन की मौत, छह घायल

वाहनों की टक्कर में तीन की मौत, छह घायल

25 Jan 2021 | 12:00 AM

रामानाथपुरम, 24 जनवरी (वार्ता) तमिलनाडु के थापल चावड़ी में रविवार को ओमनी वैन और पर्यटक वैन की टक्कर में महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गए।

see more..
सोलर सेक्स स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराने का फैसला

सोलर सेक्स स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराने का फैसला

24 Jan 2021 | 11:38 PM

तिरुवनंतपुरम, 24 जनवरी (वार्ता) केरल सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री उम्मन चांडी और अन्य के खिलाफ सोलर सेक्स स्कैंडल मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का निर्णय लिया है।

see more..
त्रिवेंद्र का दावा बेदाग होगा हरिद्वार का कुम्भ

त्रिवेंद्र का दावा बेदाग होगा हरिद्वार का कुम्भ

24 Jan 2021 | 9:27 PM

हरिद्वार/देहरादून, 24 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि हरिद्वार में आयोजित होने वाला कुम्भ पूरी तरह से 'बेदाग' होगा।

see more..
image