Monday, Jan 25 2021 | Time 00:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • महिला कर्मचारियों का विशेष ख्याल रखें अधिकारीः राव
राज्य » अन्य राज्य


धोखाधड़ी मामले में आईयूएमएल विधायक गिरफ्तार

कसारगोड 07 नवंबर (वार्ता) भारतीय यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने मंजेश्वरन से पार्टी के विधायक एम सी कमरुद्दीन से इस्तीफा देने को कहा है वहीं राज्य अपराध शाखा ने शनिवार को फैशन गाेल्ड ज्वेलरी समूह (जिसके मालिक भी विधायक ही हैं) से जुड़ी धोखाधड़ी के कई मामलों में उन्हें (कमरूद्दीन को) गिरफ्तार कर लिया।
श्री कमरूद्दीन उक्त ज्वेलरी समूह के अध्यक्ष भी हैं। उनपर आरोप है कि उनके समूह ने सैकड़ों निवेशकों से करीब 100 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की है।
इस समूह के सहयोगियों में मुस्लिम शार्गिद पूकाेया थंगल भी हैं।
पुलिस सूत्रों ने कहा कि समूह के प्रबंध निदेशक थंगल को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज सुबह विधायक से हुई पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार करने का निर्णय लिया। उन्हें धोखाधडी एवं बेइमानी के चार अलग-अलग दर्ज मामलों के संबंध में गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस और सत्तारूढ़ लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट सरकार को विधायक की गिरफ्तारी से दूरी बनाए रखने के लिए गंभीर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, जबकि आभूषण समूह और कामरुद्दीन सहित इसके प्रवर्तकों के खिलाफ विभिन्न थानों में 115 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।
लोगों को लीग के नेता और धार्मिक विद्वान में विश्वास तथा आस्था थी जिसके कारण लीग समर्थकों सहित बड़ी संख्या में लोगों ने समूह में निवेश किया था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि समूह ने संपत्ति बेची थी और अन्य जगहों पर पुनर्निवेश किया था।
इस मामले की जांच की कमान संभालने वाले एएसपी विवेक कुमार के मुताबिक पुलिस ने विधायक को निवेशकों को धोखा देने का दोषी पाया है। समूह में और अधिक निवेश किए गए हैं। सूत्रों ने कहा कि जांच दल धन के हस्तांतरण की भी जांच कर रहा है।
मामले में विधायक की संलिप्तता के परिणामस्वरूप, आईयूएमएल नेतृत्व ने सितंबर की शुरुआत में संयुक्त डेमोक्रेटिक फ्रंट के कासरगोड जिला कमिटी के चेयरमैनशिप से कमरुद्दीन को हटा दिया था।
आईयूएमएल नेतृत्व ने विधायक को देनदारियों और उनके अर्जित धन का एक विस्तृत विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा था। पार्टी ने विधायक को निवेशकों को वापस कर मामलों को निपटाने के लिए छह महीने का समय दिया था।
संजय, उप्रेती
वार्ता
More News
वाहनों की टक्कर में तीन की मौत, छह घायल

वाहनों की टक्कर में तीन की मौत, छह घायल

25 Jan 2021 | 12:00 AM

रामानाथपुरम, 24 जनवरी (वार्ता) तमिलनाडु के थापल चावड़ी में रविवार को ओमनी वैन और पर्यटक वैन की टक्कर में महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गए।

see more..
सोलर सेक्स स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराने का फैसला

सोलर सेक्स स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराने का फैसला

24 Jan 2021 | 11:38 PM

तिरुवनंतपुरम, 24 जनवरी (वार्ता) केरल सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री उम्मन चांडी और अन्य के खिलाफ सोलर सेक्स स्कैंडल मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का निर्णय लिया है।

see more..
त्रिवेंद्र का दावा बेदाग होगा हरिद्वार का कुम्भ

त्रिवेंद्र का दावा बेदाग होगा हरिद्वार का कुम्भ

24 Jan 2021 | 9:27 PM

हरिद्वार/देहरादून, 24 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि हरिद्वार में आयोजित होने वाला कुम्भ पूरी तरह से 'बेदाग' होगा।

see more..
image