Friday, Apr 19 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राज्य स्थापना दिवस पर लोगों को भगत की बधाई

देहरादून 08 नवंबर (वार्ता) उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की 20वीं वर्षगांठ पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक बंशीधर भगत ने प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है ।
श्री भगत ने रविवार को यहां जारी अपने संदेश में कहा कि उत्तराखंड की स्थापना जनता के लंबे संघर्ष, शहादत और प्रताड़ना के बाद हुई है। इसके लिए बड़ी संख्या में राज्य आंदोलनकारियों ने अपने प्राण दिए और इसमें महिला शक्ति ,युवा शक्ति सहित समाज के सभी वर्गों ने अपना सक्रिय सहयोग देते हुए कई प्रकार की यातनाएं सही। उन्होंने कहा कि हम राज्य आंदोलन के शहीदों, आंदोलनकारियों के साथ तत्कालीन प्रधानमंत्री और हमेशा प्रेरक रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को याद करते हुए उन्हें भी अपना नमन करते हैं जिन्होंने जन भावनाओं का सम्मान करते हुए राज्य का निर्माण किया।
भाजपा अध्यक्ष ने सन्देश में कहा कि राज्य की 20 वर्ष की यात्रा उपलब्धियों से भरपूर रही है और यह यात्रा जारी रहेगी। भाजपा राज्य के चहुँमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है। भाजपा ने राज्य बनाया और उस समय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में और अन्य नेताओं के प्रयासों से राज्य का विकास मार्ग पर आगे बढ़ा। अब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार राज्य को विकास की एक नई ऊंचाई तक ले जा रही है और पार्टी संगठन इस विकास यात्रा में अपनी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े तीन वर्षों में ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। हम ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने संकल्प पत्र में जनता के साथ जो वायदे किए थे उसे हम पूरा करने के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने दावा किया कि हमारे संकल्प पत्र के लगभग 90 प्रतिशत वायदे जिनमें गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया जाना शामिल है, पूरे किए जा चुके हैं और शेष 10 प्रतिशत कार्य अगले एक वर्ष में पूरा कर लिए जाएंगे।
सं.संजय
वार्ता
image