Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रेमचन्द ने की उत्तराखंड की समृद्धि की कामना

देहरादून 08 नवंबर(वार्ता) उत्तराखंड राज्य स्थापना की 20वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए राज्य की समृद्धि एवं तरक्की की नई ऊंचाइयों की कामना की है। प्रदेशवासियों के नाम जारी अपने संदेश में उन्होंनेराज्य निर्माण के सभी अमर शहीदों व आंदोलनकारियों को श्रद्धापूर्वक नमन करते हुए राज्य स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि तमाम संघर्षों, शहादतों एवं अत्याचार झेलने के बाद उत्तराखंड का गठन हुआ। अलग राज्य के लिये समर्पित शहीद आंदोलनकारियों तथा जन सामान्य के सपनों का राज्य विकसित करने के प्रयास निरंतर जारी हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की पहचान देश-दुनिया में देवभूमि के रूप में है। हमें इस पहचान को बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि हमें यहां की समृद्ध संस्कृति पर नाज है। नए प्रगतिशील भारत में उत्तराखंड बढ़-चढ़कर अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभा रहा है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार व सम्मानित जीवन जीने का अधिकार होता है। इन्हीं अधिकारों के सपनों को लेकर अलग उत्तराखंड राज्य के लिए संघर्ष किया गया था। अगर हम सभी ईमानदारी से कोशिश करें तो अवश्य ही एक ऐसा उत्तराखंड बनाने में सफल होंगे जहां सभी क्षेत्रों की बुनियादी जरूरतें पूरी होंगी, सभी को आगे बढ़ने के तमाम अवसर और साधन उपलब्ध होंगे।
सं.संजय
वार्ता
image