Monday, Jan 25 2021 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • महिला कर्मचारियों का विशेष ख्याल रखें अधिकारीः राव
राज्य » अन्य राज्य


कुमाऊं में हर्षोल्लास से मनाया उत्तराखंड स्थापना दिवस, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

नैनीताल, 09 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में राज्य स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर राज्य आंदोलनकारियों को सम्मानित भी किया गया।
अल्मोड़ा एवं नैनीताल में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और मदन कौशिक ने राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रमों का शुभारंभ किया। अल्मोड़ा में बतौर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि इन 20 वर्षों में राज्य ने स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, विद्युत एवं अन्य क्षेत्रों मेें काफी प्रगति की है। राज्य मजबूती से आगे बढ़ा है। उन्होंने इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया और कहा कि उन्हीं के प्रयासों से उत्तराखंड राज्य का सपना साकार हुआ हैै।
नैनीताल में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक और अन्य गणमान्य अतिथियों की ओर से सर्व प्रथम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं संविधान निर्माता डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया और चिड़िया घर रोड पर स्थित राज्य आंदोलनकारियों की याद में स्थापित शहीद स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित किये गये।
उन्होंने इस मौके पर कहा कि राज्य की प्रगति के लिये प्रदेश सरकार तेजी से विकास कार्य कर रही है। पिरूल से विद्युत उत्पादित कर राज्य की जनता की आर्थिकी में बढ़ोतरी की जा रही है। युवाओं को अपने उद्यम लगाने के लिये वित्तीय सहायता उपलब्ध करायी जा रही है। मुख्य अतिथि द्वारा राज्य आंदोलनकारी एवं पूर्व विधायक नारायण सिंह जंतवाल समेत अन्य आंदोलनकारियों को सम्मानित किया गया।
इसी प्रकार उधमसिंह नगर में लोकसभा सांसद अजय भट्ट ने स्थापना दिवस के मौके पर कहा कि केन्द एवं राज्य सरकार मिलकर उत्तराखंड राज्य को संवार रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार राज्य की हर संभव मदद कर रही है और राज्य के विकास के लिये कई योजनायें संचालित की जा रही है। इस मौके पर विभिन्न विभागों व स्वयं सेवी संस्थाओं की ओर से स्टाल लगाये गये थे जिसे लोगोें ने काफी सराहा।
इसी प्रकार चंपावत, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ जनपदों में स्थापना दिवस काफी हर्षोल्लास से मनाया गया। इस मौके पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये गये। खटीमा में राज्य आंदोनकारियों को याद किया गया और शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित किये गये।
चंपावत में प्रभारी मंत्री अरविंद पांडे की ओर से विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया। उन्होंने कहा कि महिलाओं की स्किल को आगे बढ़ाना होगा और राज्य के युवाओं को अपने गांव क्षेत्र में रोजगारपरक साधनों को अपनाकर अपने राज्य को आगे बढ़ाना होगा। इस मौके पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। टनकपुर में इस मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
वाहनों की टक्कर में तीन की मौत, छह घायल

वाहनों की टक्कर में तीन की मौत, छह घायल

25 Jan 2021 | 12:00 AM

रामानाथपुरम, 24 जनवरी (वार्ता) तमिलनाडु के थापल चावड़ी में रविवार को ओमनी वैन और पर्यटक वैन की टक्कर में महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गए।

see more..
सोलर सेक्स स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराने का फैसला

सोलर सेक्स स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराने का फैसला

24 Jan 2021 | 11:38 PM

तिरुवनंतपुरम, 24 जनवरी (वार्ता) केरल सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री उम्मन चांडी और अन्य के खिलाफ सोलर सेक्स स्कैंडल मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का निर्णय लिया है।

see more..
त्रिवेंद्र का दावा बेदाग होगा हरिद्वार का कुम्भ

त्रिवेंद्र का दावा बेदाग होगा हरिद्वार का कुम्भ

24 Jan 2021 | 9:27 PM

हरिद्वार/देहरादून, 24 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि हरिद्वार में आयोजित होने वाला कुम्भ पूरी तरह से 'बेदाग' होगा।

see more..
image