Friday, Mar 29 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पश्चिम बंगाल में 11 नवंबर से 696 उपनगरीय ट्रेन सेवाएं शुरू हाेंगी

कोलकाता, 09 नवंबर (वार्ता) रेलवे ने लगभग आठ महीनों बाद 11 नवंबर से पश्चिम बंगाल में 696 उपनगरीय ट्रेन सेवाएं शुरू करने का फैसला लिया है। इसे लेकर रेलवे ने राज्य सरकार से लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के मद्देनजर पर्याप्त सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को इस संबंध में ट्वीट किया, '' रेलवे 11 नवंबर से पश्चिम बंगाल में उपनगरीय सेवाओं को फिर से शुरू करेगी। संबंधित रेलवे स्टेशनों पर पर्याप्त सुरक्षा उपायों के साथ इससे यात्री सुविधाएं बढ़ेंगी और लोगों के लिये सहज यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। ''
रेलवे के इस फैसले के मद्देनजर पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और गृह सचिव ने सोमवार को 10 जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षकों के साथ एक वर्चुअल बैठक की, जिसमें उन्हें अपने अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत रेलवे स्टेशनों में सुरक्षा व्यवस्था और कोरोना वायरस प्रोटोकॉल को बनाये रखने के निर्देश दिये गये।
हावड़ा मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) के मुताबकि उपनगरीय ट्रेनों की सीजन टिकटों की वैधता जो समाप्त हो गई है, उन्हें फिर उनकी वैधता के दिनों तक बढ़ा दिया जायेगा। हावड़ा मंडल में संबंधित रेलवे स्टेशनों पर सोमवार से टिकट का पुन: सत्यापन फिर से शुरू हो गया है।
पश्चिम बंगाल सरकार के आग्रह पर पूर्वी रेलवे ने चरणबद्ध तरीके से ट्रेन सेवाओं को बहाल करने की योजना बनाई है। शुरुआत में सियालदह डिवीजन पर 413 और हावड़ा डिवीजन पर 202 ट्रेनों को बहाल किया जायेगा। सियालदह डिवीजन में 413 ट्रेनों में से 270 ट्रेनें सियालदह मेन/ नॉर्थ, जबकि 143 सियालदह साउथ सेक्शन में चलेंगी। इन सभी उपनगरीय ट्रेनों की समय सारणी 11 नवंबर से संबंधित रेलवे स्टेशनों और पूर्वी रेलवे की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।
पूर्वी रेलवे के ऊपर उपनगरीय ईएमयू ट्रेन सेवाओं के शुरू होने के दिन से यानी 11 नवंबर 2020 से सामान्य यात्रा टिकट बुकिंग काउंटर पर उपलब्ध होंगे। टिकट केवल उपनगरीय खंड और कृष्णानगर-लालगोला खंड के भीतर यात्रा के लिए उपलब्ध होंगे।
सं जितेन्द्र
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image