Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नागालैंड:सत्तारूढ़ पीडीए, निर्दलीय प्रत्याशी ने जीती एक-एक सीट

कोहिमा 10 नवबंर (वार्ता) नागालैंड विधानसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं।
दक्षिणी अंगामी-1 (एसटी) सीट पर नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के मेदो योखा जबकि पुंग्रो-किफायर (एसटी) सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार टी यांगसिओ संगटम ने जीत हासिल की है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोहिमा जिले की दक्षिणी अंगामी-1 (एसटी) से सर्वसम्मति से पीपुल्स डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) के उम्मीदवार मेदो योखा ने शुरुआती मतगणना में पिछड़ने के बाद निर्दलीय उम्मीदवार सेईविली पीटर जाशुमो को केवल 615 वोटों से हराकर जीत दर्ज की। श्री याेखा को 4721 वोट मिले जबकि पीटर को 4106 वोट। नागा पीपुल्स फ्रंट के किकोवी किरहा 2565 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।
दूसरी ओर किफायर जिले की पुंग्रो-किफायर विधानसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार टी यांगसिओ संगटम को विजेता घोषित किया गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सातवें और अंतिम दौर की मतगणना के बाद श्री यांगसिओ को 8572 वोटों के साथ विजयी घोषित किया गया जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी एस कियूसुमेव यिमचुंगेर को 7156 वोट मिले। श्री यांगसिओ यह चुनाव 1416 मतों के अंतर से जीता। नागालैंड में सत्तारूढ़ पीडीए गठबंधन के भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार लिरीमोंग संगटम को 5506 वोट मिले।
रवि.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image