Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीपीएफ के इकलौते सांसद विश्वजीत ने छोड़ी पार्टी

गुवाहाटी, 11 नवंबर (वार्ता) असम में भारतीय जनता पार्टी नीत सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार की सहयोगी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के इकलौते सांसद विश्वजीत दायमेरी ने बुधवार को पार्टी छोड़ने की घोषणा की।
श्री दायमेरी ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि वह बीपीएफ छोड़ रहे हैं। उन्होंने यह पूछे जाने पर कि अब वह किस पार्टी में शामिल होंगे तो उन्होंने पार्टी के नाम का खुलासे से इंकार किया। लेकिन कहा कि वह जिस पार्टी में जा रहे हैं वह एक राष्ट्रीय पार्टी है।
अभीतक मिल रहे संकेतों के मुताबिक श्री दायमेरी के भाजपा में शामिल होने की संभावना है।
बीपीएफ छोड़ने के पीछे की वजहों के संबंध में पूछे जाने पर राज्यसभा सदस्य ने कहा कि पार्टी आम लोगों को प्रभावित करने वाले मुद्दों को उठाने में विफल रही है। उन्होंने कहा,“यह (बीपीएफ) अपने मुद्दों पर काम करने के बजाय दूसरों के खिलाफ काम करने में व्यस्त है।”
बीपीएफ, जिसका नेतृत्व पूर्व उग्रवादी नेता हाग्रामा मोहिलरी कर रहे हैं, वर्ष 2001 में शांति संधि के बाद गठित बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद में सत्ता में है।पार्टी पहले भी राज्य में कांग्रेस की सरकारों का हिस्सा रही थी और वर्तमान में भाजपा के साथ है, जो राज्य में गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रही है।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image