Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मौर्य, त्रिवेंद्र ने दी धनतेरस की बधाई

देहरादून 12 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल सहित विभिन्न राजनेताओं ने धनतेरस (धन्वन्तरि जयन्ती), दीपावली, गोवर्धन पूजा और भैयादूज की प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
श्रीमती मौर्य ने कहा कि इस त्योहार पर हम सभी अपने परिवार में आरोग्यता के लिए पूजन अर्चन करते हुए परिवार की खुशहाली और उन्नति की कामना करते है। सभी लोग बाजारों से वस्त्र, आभूषण एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी भी करते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इन त्यौहारों में स्थानीय महिला स्वयं सहायता समूहों एवं स्थानीय उत्पादकों द्वारा उत्पादित वस्तुआंे की खरीददारी अवश्य करें। इससे स्थानीय अर्थ व्यवस्था को बल मिलेगा। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेशवासियों की खुशहाली और कोविड-19 से शीघ्र राहत प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।
श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने धनतेरस पर प्रदेशवासियों की सुख-शांति और समृद्धि की कामना करते हुये कहा कि धनतेरस पर आरोग्यता के देव भगवान धन्वंतरी की पूजा का भी महत्व है। भगवान धन्वंतरी हम सबके जीवन में सुख-समृद्धि एवं आरोग्यता प्रदान करें।
श्री प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने बधाई संदेश में कहा कि धनतेरस से दीपावली पर्व की शुरुआत हो जाती है। इस दिन धन, समृद्धि और ऐश्वर्य के लिए धन के देवता कुबेर के साथ भगवान धन्वंतरि की पूजा की जाती है। उन्होंने प्रदेशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि की कामना करते हुए कहा कि धनतेरस का त्यौहार सबके जीवन में खुशहाली और आरोग्य लेकर आए।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वंसीधर भगत ने कहा कि स्वस्थ जीवन और समृद्वि के देव कुबेर के इस दिन सभी प्रदेशवासी प्रसन्न रहें, इसकी कामना करता हूँ।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुये कहा कि आरोग्यता और समृद्वि का यह पावन दिन प्रत्येक परिवार को सम्पन्न बनाये, यह कामना है।
सं.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image