Friday, Mar 29 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शिवशंकर से पूछताछ करेगा सीमा शुल्क विभाग

कोच्चि 14 नवंबर (वार्ता) केरल के मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी एम शिवशंकर से सोना तस्करी मामले में यहां जिला जेल में साेमवार को पूछताछ करने की सीमा शुल्क विभाग को इजाजत मिल गयी है।
सीमा शुल्क विभाग को शिवशंकर से पूछताछ की सशर्त इजाजत मिली है। शर्ताें के मुताबिक शिवशंकर को इस दौरान अपने वकील से संपर्क करने तथा हरेक दो घंटे की पूछताछ के बाद आधे घंटे का विश्राम लेने की छूट मिलेगी।
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज कराये गये मामले में शिवशंकर 26 नवंबर तक रिमांड पर हैं। सुनवाई कर रही अदालत शिवशंकर की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगी।
सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सीमा शुल्क अधिकारी हाल ही में दर्ज डॉलर तस्करी मामले की विस्तार से जानकारी हासिल करना चाहती है। सीमा शुल्क को हालांकि सोना तस्करी मामले में शिवशंकर से पूछताछ की इजाजत मिली है।
सीमा शुल्क विभाग ने सोना तस्कारी मामले की आरोपी स्वप्ना सुरेश और पीएस सारिथ पर डॉलर तस्करी का मामला दर्ज किया है। दोनों पर तिरुवनंतपुरम में संयुक्त अरब अमीरात के वाणिज्य दूतावास के पूर्व एकाउंटेंट की 1.30 करोड़ रुपये कीमत के डॉलर की तस्करी में मदद करने का आरोप है।
सीमा शुल्क अधिकारी शिवशंकर से डॉलर तस्करी में उनकी भूमिका विशेषकर मदद करने के दृष्टिकोण से पूछताछ कर सकती है।
संजय
वार्ता
image