Friday, Mar 29 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेदेपा के वरिष्ठ नेता वाई टी राजा का निधन

विजयवाड़ा 15 नवंबर (वार्ता) तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक वाई.टी. राजा का हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में रविवार को निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे।
श्री राजा हाल ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, लेकिन इस महामारी से वह स्वस्थ हो गये था। बाद में तबीयत बिगड़ने पर उन्हें हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जहां पर आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।
वह 1999 में पश्चिम गोदावरी जिला के तनुकू विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचित हुए थे। वह साल 2004 और 2009 में चुनाव हार गए थे। उन्होंने तनुकू नगरपालिका के उपाध्यक्ष तथा तनुकू उपभोक्ता सहकारी भंडार के अध्यक्ष के तौर पर भी काम किया था। वह जयलक्ष्मी उर्वरक और प्रत्यूषा रसायन एवं उर्वरक के प्रबंध निदेशक थे।
तेदेपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने श्री राजा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। श्री नायडू ने अपने शोक संदेश में कहा कि पूर्व विधायक ने तनुकू क्षेत्र के विकास के लिए अथक प्रयास किए। एक विधायक के तौर पर इनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री राजा के निधन से पश्चिमी गोदावरी जिले तथा तेदेपा को अपूर्णीय क्षति हुई है। उन्होंने पीड़ित परिजनों तथा उनके प्रशंसकों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की। तेदेपा के प्रदेश अध्यक्ष के अचननायडू तथा राष्ट्रीय महासचिव एन. लोकेश ने भी श्री राजा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
संतोष.संजय
वार्ता
image