Friday, Mar 29 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में कॉलेजों को फिर से खोलने के लिए एसओपी जारी

बेंगलुरु 15 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक सरकार ने रविवार 17 नवंबर से राज्य में कॉलेजों तथा हॉस्टरों को फिर से खोलने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी कर दिया।
सरकार द्वारा जारी किए गए एसओपी के अनुसार सभी शिक्षकों, छात्रों तथा गैर क्षैत्रणिक कर्मचारियों को कोविड-19 आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट पेश करना होगा, जो कॉलेज तथा हॉस्टल में शामिल होने से 72 घंटे पहले यानी तीन दिन पहले तक का होना चाहिए।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवा निदेशालय की ओर से जारी बयान में बताया गया कि नाक और गले का स्वैब इकट्ठा करने और उसका परीक्षण करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये हैं।
स्वास्थ्य कर्मचारी बिना विलंब किये शिक्षकों, छत्रों तथा गैर शैक्षणिक कर्मियों के नमूने संग्रहित करेंगे तथा उनका शीघ्रता से परीक्षण किया जाएगा। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) पोर्टल से परीक्षा परिणाम को प्राप्त किया सकता है या डब्ल्यूडब्लूयडब्ल्यूडॉटकोविडवारडॉकर्नाटन.डॉटजीओवीडॉटइन/सर्वेसेल पर जाकर देखा जा सकता है
विज्ञप्ति में बताया गया है कि सभी प्रयोगशालाओं को नमूनों के परीक्षण पूल्ड (I: 5) की प्रक्रिया से करने तथा परिणामों को तुरंत आईसीसीआरआर पर करने के निर्देश दिये गये हैं।
इस बीच मैसूर विश्वविद्याल के अधिकारियों ने संबंधित अधिकारियों से पूरी इमारत, मुख्य द्वार, शौचालय, सभी कक्षाओं की फर्नीचरों और शैक्षणिक सामग्रियों का सेनिटाइजेशन करने को कहा है। छात्रों को पानी का पानी और भोजन घर से लाना होगा। क्लास लेते समय शिक्षकों को अनिवार्य रूप से मास्क और फेस शील्ड पहनना होगा। लाइब्रेरी तथा कंटीन अगले आदेश तक बंद रहेंगे।
इस दौरान कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं आयोजित किया जाएगा, एनसीस तथा एनएसएस कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है।
संतोष.संजय
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image