Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा की दो लड़कियों से सामूहिक दुष्कर्म, त्रिपुरा-असम सीमा पर तनाव

अगरतला 16 नवंबर (वार्ता) असम-अगरतला राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक खाली इमारत में शनिवार की देर रात उत्तरी त्रिपुरा की दो लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने तथा इस मामले में दक्षिण असम के निलामबाजार के सात युवकों को गिरफ्तार किये जाने के बाद दोनों राज्यों के सीमावर्ती इलाकों में तनाव व्याप्त हो गया है।
इस घटना की पीड़ितों ने अपराधियों के खिलाफ असम पुलिस एवं ग्रामीणों की ओर से की गयी तत्परतापूर्ण भूमिका पर संतोष व्यक्त किया है। लड़कियों को मेडिकल जांच और इलाज के बाद छोड़ दिया गया।
दोनों लड़कियों के साथ उस समय सामूहिक दुष्कर्म किया गया जब वे सिल्चर के काचर कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र में भर्ती अपने रिश्तेदारों को देखने के बाद उत्तरी त्रिपुरा के धरमनगर लौट रही थीं। करीमगंज के बराईग्राम के युवकों के एक समूह ने लड़कियों के साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया।
पीड़ितों के मुताबिक उन्होंने धरमनगर जाने के लिए सेंट्रों कार किराये पर ली थी। करीमगंज में रात का खाना खाने के बाद कार चालक ने राष्ट्रीय राजमार्ग से जाने के बजाय शॉर्ट कट मार्ग को चुना। दोनों को पास के एक निर्माणाधीन इमारत में ले जाया गया जहां चार लोग इंतजार करते पाये गये। लड़कियों के साथ बारी-बारी से दुष्कर्म करने के बाद सभी आरोपी भाग गये।
पीड़िता अगले दिन सुबह पाथरकंडी थाना पहुंचीं। पुलिस ने उनकी शिकायत पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए अब्दुल अहद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उससे पूछताछ के आधार पर छह अन्य आरोपियों अहद उद्दीन, समसुल उद्दीन, अबू बक्कर, आमिर अली, अनवर हुसैन और सुमोन अली को गिरफ्तार कर लिया है।
इस घटना के बाद त्रिपुरा के ग्रामीण उग्र हो उठे और उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग समेत विभिन्न मार्गाें से आने वाले असम के लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी। बराक घाटी में निर्माण कार्याें से जुड़े मुस्लिम समुदाय के लोगों को इलाका छोड़ जाने को कहा गया है। पुलिस का दावा है कि तनाव को कम करने के लिए आवश्यक कदम उठाये गये हैं।
संजय आशा
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image