Tuesday, Apr 16 2024 | Time 09:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चेन्नई हवाई अड्डे पर 97.7 लाख रु का सोना जब्त, एक गिरफ्तार

चेन्नई, 16 नवंबर (वार्ता) तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क हवाई अड्डा खुफिया इकाई अधिकारियों ने सोमवार को पांच मामलों में 1.85 किलोग्राम सोना जब्त किया और एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। जब्त सोने की कीमत 97.7 लाख रुपए आंकी गयी है।
सीमा शुल्क आयुक्त के कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि खुफिया सूचना के आधार पर दुबई से अमीरात की उडान से चार यात्री रामनाथपुरम के मोहमतू थारिग (36), सईद मोहम्द पारिस (26) और चेन्नई से सिकन्दर मस्तान (36) और रहुमान खान (31) यहां पहुंचे जिन्हें शक होने पर रोका गया, जो शरीर के अंदर सोना छिपा कर ला रहे थे।
एक व्यक्ति की तलाशी लिए जाने पर उससे 12 सोने के बंडल जब्त किए गए जिनका वजन 1.93 किलोग्राम था, जिसमें से 1.61 किलोग्राम सोना 24 कैरेट का था जिसका मूल्य 84.94 लाख रुपए आंका गया था, जिसे जब्त कर लिया गया।
एक अन्य मामले में दुबई की उडान से एक व्यक्ति धस्तगीर (34) यहां पहुंचा और जब जांच के लिए उसे रोका गया तो उसके पास से सोने का एक बंडल और सोने का पेस्ट भी बरामद किया गया। सोने के पेस्ट को उसने दाहिने टखने में छिपा रखा था। आरोपी से कुल 280 ग्राम सोना जब्त किया गया जिसकी कीमत 12.8 लाख आंकी गयी और सीमा शुल्क अधिनियम के तहत सोने काे जब्त कर लिया है। यात्री को पहले भी इस तरह का अपराध करने पर गिरफ्तार किया जा चुका है।
दोनों मामलों में कुल 1.850 ग्राम सोना जब्त किया गया जिसका मूल्य 97.7 लाख रूपए आंका गया है जिसे सीमा शुल्क अधिनियम के तहत जब्त कर लिया गया है।
आरोपियों से आगे ही जांच पड़ताल जारी है।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
राहुल गांधी केरल में दो दिवसीय चुनाव अभियान पर

राहुल गांधी केरल में दो दिवसीय चुनाव अभियान पर

15 Apr 2024 | 11:09 PM

वायनाड, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र में अपने दो दिवसीय चुनाव अभियान के पहले दिन सोमवार को कई रैलियां और जनसभाएं की।

see more..
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जाटनी विधायक सुरेश राउत्रे छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जाटनी विधायक सुरेश राउत्रे छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित

15 Apr 2024 | 11:05 PM

भुवनेश्वर, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं ओडिशा के जाटनी से मौजूदा विधायक सुरेश चंद्र राउत्रे को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया।

see more..
तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है : अनुराग

तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है : अनुराग

15 Apr 2024 | 11:02 PM

दार्जिलिंग 15 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को भ्रष्टाचार के लिए पश्चिम बंगाल में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है।

see more..
image