Friday, Mar 29 2024 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हड़ताल के बावजूद ब्रू पुनर्वास योजना पर होगा अमल : विप्लव

अगरतला, 17 नवंबर (वार्ता) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने कहा है कि मिजोरम के विस्थापित ब्रू समुदाय के प्रस्तावित पुनर्वास के विरोध में उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर में अनिश्चितकालीन हड़ताल के बावजूद विधिसम्मत प्रक्रिया पूरी की जायेगी।
श्री देव ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण ब्रू समुदाय के 6000 परिवारों के 34 हजार से अधिक लोगों के पुनर्वास की प्रक्रिया में विलंब हुआ है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने इस योजना के क्रियान्वयन के लिए तीन माह का समय मांगा है।
उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हस्तक्षेप से ब्रू पुनर्वास मसले को पूरी तरह से सुलझाया गया है तथा इस संबंध में पिछले वर्ष एक समझौते पर हस्ताक्षर किया गया था। समझौते के तहत पुनर्वास के लिए 20 स्थानों को चुना गया है। कोरोना के कारण इसके क्रियान्वयन में बाधा आयी की प्रक्रिया में देरी हुई , लेकिन अब यह प्रक्रिया फिर शुरू की गयी है।
टंडन
वार्ता
More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image