Friday, Apr 26 2024 | Time 02:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धनखड़ ने पश्चिम बंगाल पुलिस पर साधा निशाना

कोलकाता, 17 नवंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने नादिया के प्लासी शमशानघाट में शहीद जवान सुबोध घोष के अंतिम संस्कार के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद जगन्नाथ सरकार से किये गये दुर्व्यवहार को लेकर राज्य पुलिस की आलोचना करते हुये कहा है कि यह पुलिस अधीक्षक और जिला मजिस्ट्रेट की तरफ से अपने कर्तव्यों का घोर उल्लंघन है।
श्री धनखड़ ने मंगलवार को टि्वटर पर कहा, “राजनीतिक रूप से कम करने वाले पुलिस अधिकारियों को कानून के क्रोध का सामना करना पड़ेगा।”
उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल की पुलिस ने नादिया के प्लासी शमशानघाट में शहीद सुबोध घोष के अंतिम संस्कार के दौरान सांसद जगन्नाथ सरकार से जिस तरह का व्यवहार किया वह नादिया के एसपी और डीएम की तरफ से अपने कर्तव्यों का घोर उल्लंघन है।”
श्री धनखड़ ने कहा, “इस संबंध में डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) से रिपोर्ट मांगी गई है।”
उन्होंने कहा, “इस तरह के व्यवहार से लोकतंत्र शर्मसार हुआ है। सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद को अतिथि माना जाता है और विपक्षी पार्टी के सांसद से दुर्व्यवहार किया जाता है।”
राज्यपाल ने कहा, “अगर लोकतंत्र को बचाना है तो पश्चिम बंगाल पुलिस को उसके इस व्यवहार के लिए सजा मिलनी चाहिए।”
गौरतलब है कि 15 नवंबर को करीब 2330 बजे सेना के शहीद जवान सुबोध घोष का अंतिम संस्कार नादिया के प्लासी शमशानघाट में किया गया था। आरोप लगाया गया है कि इस दौरान राज्य के पुलिस अधिकारियों ने बिना किसी वैध कारण के सांसद जगन्नाथ सरकार को शहीद बेदी/मंच के पास जाने से रोका।
सांसद का आरोप है कि उन्हें शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस ने लोगों के सामने उनका अपना करने के उद्देश्य से ऐसा जानबूझकर किया था।
प्रियंका आशा
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image