Monday, Jan 25 2021 | Time 00:43 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • महिला कर्मचारियों का विशेष ख्याल रखें अधिकारीः राव
राज्य » अन्य राज्य


‘लिंगायत समुदाय के लिए विकास बोर्ड का गठन’

बेंगलुरु 17 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने पार्टी नेताओं की ओर से की जा रही मांग को देखते हुए अल्पसंख्यक लिंगायत समुदाय के लिए एक कल्याण बोर्ड गठित करने का मंगलवार को निर्देश जारी किया।
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि ‘वीरशैव लिंगायत विकास बोर्ड’ के गठन का निर्णय राज्य की जनसंख्या के 16 से 18 प्रतिशत से अधिक समुदाय के लोगों के समग्र कल्याण पर ध्यान देने के लिए लिया गया है। बयान में कहा गया है कि बोर्ड तत्काल प्रभाव से काम करना शुरू कर देगा।
बोर्ड की स्थापना की मांग ने तब और जोर पकड़ लिया था जब राज्य सरकार की ओर से मराठा विकास बोर्ड का गठन करने की घोषणा की गयी थी, जो राज्य में मराठा बोलने वाले लोगों के हितों की सेवा करने के लिए की गयी थी।
राज्य सरकार ने हाल ही में सिरा उपचुनाव से पूर्व गोल्ला (यादव) विकास प्राधिकरण के गठन की भी घोषणा की है।
संजय आशा
वार्ता
More News
वाहनों की टक्कर में तीन की मौत, छह घायल

वाहनों की टक्कर में तीन की मौत, छह घायल

25 Jan 2021 | 12:00 AM

रामानाथपुरम, 24 जनवरी (वार्ता) तमिलनाडु के थापल चावड़ी में रविवार को ओमनी वैन और पर्यटक वैन की टक्कर में महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गए।

see more..
सोलर सेक्स स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराने का फैसला

सोलर सेक्स स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराने का फैसला

24 Jan 2021 | 11:38 PM

तिरुवनंतपुरम, 24 जनवरी (वार्ता) केरल सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री उम्मन चांडी और अन्य के खिलाफ सोलर सेक्स स्कैंडल मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का निर्णय लिया है।

see more..
त्रिवेंद्र का दावा बेदाग होगा हरिद्वार का कुम्भ

त्रिवेंद्र का दावा बेदाग होगा हरिद्वार का कुम्भ

24 Jan 2021 | 9:27 PM

हरिद्वार/देहरादून, 24 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि हरिद्वार में आयोजित होने वाला कुम्भ पूरी तरह से 'बेदाग' होगा।

see more..
image