Monday, Jan 25 2021 | Time 01:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अगले सप्ताह दावोस फोरम को संबोधित करेंगे पुतिन
  • महिला कर्मचारियों का विशेष ख्याल रखें अधिकारीः राव
राज्य » अन्य राज्य


तवांग में ‘शांति मार्च’ निकालेंगे तिब्बती शरणार्थी

गुवाहाटी, 17 नवंबर (वार्ता) भारत में रह रहे तिब्बती शरणार्थी चीन से तिब्बत की स्वतंत्रता बहाल करने की मांग दोहराते हुये 20 नवंबर (शुक्रवार) को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में ‘शांति मार्च’ निकालेंगे।
कोर ग्रुप फॉर तिब्बतन काज के राष्ट्रीय संयोजक आरके ख्रिमे ने यहां मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन के दौरन यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, “आज यहां इस संवाददाता सम्मेलन के बाद हम कल तेजपुर (असम) में एक और संवाददाता सम्मेलन करेंगे।”
उन्होंने कहा कि 20 नवंबर को तवांग में एक ‘शांति मार्च’ निकालने की योजना है और कोविड-19 महामारी के समाप्त होने के बाद गुवाहाटी में एक बड़ी रैली निकाली जाएगी।
श्री ख्रिमे ने कहा कि ऐतिहासिक रूप से तिब्बत एक स्वतंत्र राष्ट्र था। उन्होंने फिर से इस मांग को दोहराई कि तिब्बत पर से चीन अपना नियंत्रण हाटाये ताकि फिर से इसकी स्वतंत्रता बहाल हो सके।
उन्होंने भारत सरकार से तिब्बत की स्वतंत्रता बहाल करने के लिए चीन पर दवाब बढ़ाने का आग्रह करते हुये कहा, “मौजूदा स्थिति को देखते हुये, अब समय आ गया है कि भारत तिब्बत के मुद्दे को चीन और वैश्चिक समुदाय के साथ उठाये।”
प्रियंका.श्रवण
वार्ता
More News
वाहनों की टक्कर में तीन की मौत, छह घायल

वाहनों की टक्कर में तीन की मौत, छह घायल

25 Jan 2021 | 12:00 AM

रामानाथपुरम, 24 जनवरी (वार्ता) तमिलनाडु के थापल चावड़ी में रविवार को ओमनी वैन और पर्यटक वैन की टक्कर में महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गए।

see more..
सोलर सेक्स स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराने का फैसला

सोलर सेक्स स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराने का फैसला

24 Jan 2021 | 11:38 PM

तिरुवनंतपुरम, 24 जनवरी (वार्ता) केरल सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री उम्मन चांडी और अन्य के खिलाफ सोलर सेक्स स्कैंडल मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का निर्णय लिया है।

see more..
त्रिवेंद्र का दावा बेदाग होगा हरिद्वार का कुम्भ

त्रिवेंद्र का दावा बेदाग होगा हरिद्वार का कुम्भ

24 Jan 2021 | 9:27 PM

हरिद्वार/देहरादून, 24 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि हरिद्वार में आयोजित होने वाला कुम्भ पूरी तरह से 'बेदाग' होगा।

see more..
image