Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आगामी विस चुनाव में राजपा (सत्य) भाजपा विरोधी दलों से करेगी गठबंधन

देहरादून, 18 नवम्बर (वार्ता) राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी (सत्य) वर्ष 2022 में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोधी दलों के साथ गठबंधन कर अपने प्रत्याशी खड़े करेगी।
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेर सिंह राणा ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने हाल ही में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में 25 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किये। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (कोविड(19) के कारण लागू लॉकडाउन के कारण पार्टी बेहतर तरीके से जनसम्पर्क नहीं कर पाई, लेकिन दो महीने की मेहनत से भाजपा को टक्कर देने में सफल रही है।
श्री राणा ने कहा कि वर्ष 2019 में हरियाणा विधानसभा चुनाव में आठ सीटों पर प्रत्याशी खड़े किये और 12.4 प्रतिशत मत प्राप्त करके मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा को तगड़ी टक्कर दी थी। बल्कि हरियाणा में सरकार बनाने के लिए भाजपा को अपनी धुर विरोधी जेजेपी के साथ विचारधारा के खिलाफ जाकर गठबंधन करना पड़ा।
उन्होंने कहा कि अब पार्टी उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों में लग गई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में उनकी पार्टी क्षेत्रीय दल उत्तराखंड क्रांति दल और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।
इस अवसर पर पार्टी के कई अन्य नेता भी उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image