Friday, Mar 29 2024 | Time 18:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्थानीय निकाय चुनाव से भयभीत रेड्डी सरकार : रामकृष्णुडु

विजयवाड़ा, 18 नवंबर (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री यानमाला रामकृष्णुडु ने आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी सरकार पर कटाक्ष किया है कि वह अगले वर्ष फरवरी में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव का सामना करने से डर रही है।
श्री रामकृष्णुडु दावा किया कि वाईएसआरसीपी सरकार और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी सचमुच स्थानीय निकाय चुनाव में मतदाताओं के उत्पीड़ित वर्ग का सामना करने से डर रहे हैं।
श्री रामकृष्णुडु ने यहां एक बयान में कहा, “ जहां केंद्र सरकार और अन्य राज्य सरकारें स्वतंत्र रूप से विधानसभा और स्थानीय निकाय चुनाव कराती हैं, वहीं आंध्र प्रदेश सरकार अस्वीकार्य बहानों के जरिये लोकतांत्रिक प्रक्रिया से बचने की कोशिश कर रही है। सत्तारूढ़ दल का डर बिना आधार के नहीं है, क्योंकि राज्य के सभी वर्ग एकजुट हो रहे हैं और जगन मोहन रेड्डी के शासन को बड़ा झटका देने के लिये एक साझा लक्ष्य के साथ रैलियां कर रहे हैं। मतदाता जल्द से जल्द मिलने वाले मौके पर वाईएसआरसीपी सरकार को एक कड़वा सबक सिखाने का इंतजार कर रहे हैं। राज्य का मुस्लिम अल्पसंख्यक, एससी, एसटी और पिछड़ा वर्ग मुख्यमंत्री की अत्याचारी और हठी नीतियों से पूरी तरह नाखुश हैं। वाईएसआरसीपी को डर है कि अगर निष्पक्ष, स्वतंत्र और उचित तरीके से चुनाव होता है तो उसकी हार तय है।”
श्री रामकृष्णुडु ने आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष के नेता मतदान पर कब्जा करना के लिये राज्य के पुलिस तंत्र का उपयोग कर एक बार फिर मतदाताओं और विपक्षी दलों को डराने धमकाने की योजना बना रहे हैं। वाईएसआरसीपी सरकार को डर है कि अगर केंद्रीय सुरक्षा बलों द्वारा प्रदान की गयी कड़ी सुरक्षा के बीच स्थानीय निकाय चुनाव हुये तो उसकी राज्य के सभी क्षेत्रों में करारी हार होगी।
सं.श्रवण
वार्ता
image