Friday, Jan 22 2021 | Time 08:22 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 23 जनवरी)
  • आईएस ने ली बगदाद में हुए हमले की जिम्मेदारी
  • कोलंबिया में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या पहुंची 50 हजार के पार
  • अमेरिका ने रूस के साथा नए स्टार्ट संधि की अवधि पांच साल के लिए बढ़ाएगा
  • यूरोपीय संघ को सीमाएं खुला रखना चाहिएः चार्ल्स मिशेल
  • बिडेन ने रूस की गतिविधियों की समीक्षा करने का कार्य खुफिया विभाग को सौंपा
  • कोरोना का नया स्ट्रेन अमेरिका के 20 या उससे ज्यादा प्रांतों में मौजूद हैः फौसी
  • सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पीड़ितों को देगा 25-25 लाख रुपये का मुआवजा
  • स्मार्टफोन की तरह स्मार्ट बनेंः ममता
राज्य » अन्य राज्य


उधमसिंह नगर में हरियाणा के तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार

नैनीताल, 18 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर पुलिस ने हरियाणा के तीन ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तीनों शातिर अपराधी हैं और इनमें से एक पर एक लाख तो अन्य दो पर पचास-पचास हजार रुपये का ईनाम रखा गया है।
उधमसिंह नगर पुलिस ने बुधवार को बताया कि जिन बदमाशों को सितारगंज पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया गया, उनके नाम पवन नेहरा, आशीष और मोनू उर्फ सुक्खा हैं। तीनों हरियाणा के गुड़गांव, झज्जर और रोहतक के रहने वाले हैं। यह भी पता चला है कि इनमें से दो गुरूग्राम में हुए एक तिहरे हत्याकांड में शामिल रहे हैं और तभी से फरार चल रहे थे। तीनों पुलिस की आंख में धूल झोंक कर सितारगंज में किराया के मकान में रह रहे थे।
पुलिस ने बताया कि तीनों शातिर किस्म के अपराधी हैं और तीनों पर संगीन धाराओं में छह दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। पवन नेहरा पर एक लाख रुपये और आशीष तथा मोनू पर पचास-पचास हजार रुपये का इनाम रखा गया है।
पुलिस की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार पुलिस की एक टीम ने जब बदमाशों की संदिग्ध कार को रोका तो एक बदमाश ने पुलिस पर तमंचे से हमला कर दिया। पुलिस ने आरोपी मोनू को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसकी निशानदेही पर कमरे में छिपे दो बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों पर हत्या और अन्य जघन्य मामलों में सात मामले दर्ज हैं। यह भी बताया गया है कि आरोपी पवन और मोनू गुरूग्राम मेें हुए तिहरे हत्याकांड में शामिल रहा है। पुलिस ने तीनों आरोपियों से 315 बोर के तीन तमंचे और कुछ जिंदा कारतूस भी बरामद किये हैं।
उन्होंने यह भी बताया कि रूद्रपुर निवासी मनप्रीत की ओर से इन्हें घूमने के लिये एक कार उपलब्ध करायी गयी थी जबकि किराया का मकान भी उसी ने उपलब्ध कराया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 332, 353 एवं शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है जबकि इनकी मदद करने वाले आरोपी मनप्रीत के खिलाफ धारा 212 में मामला दर्ज किया गया है। मकान मालिक जसकरण को आरोपियों को बिना सत्यापन अपने यहां पनाह देने के आरोप में पुलिस अधिनियम के तहत दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
केरल में कोरोना सक्रिय मामले बढ़ कर 69700 के पार

केरल में कोरोना सक्रिय मामले बढ़ कर 69700 के पार

21 Jan 2021 | 9:30 PM

तिरुवनंतपुरम 21 जनवरी (वार्ता) केरल में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के नये मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मामलों में कमी होने के कारण सक्रिय मामलों की संख्या गुरुवार को बढ़ कर 69,700 के पार पहुंच गयी।

see more..
image