Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस हिरासत से फरार लूट का आरोपी बरेली से गिरफ्तार

नैनीताल, 19 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के हल्द्वानी में पुलिस हिरासत से फरार लूट के आरोपी को उत्तर प्रदेश के बरेली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी 14 नवम्बर से फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपी की बहन के खिलाफ भी कार्यवाही की है।
हल्द्वानी पुलिस के अनुसार 11 नवम्बर को काठगोदाम थाना में हल्द्वानी निवासी दामोदर शक्ति के साथ लूट के संबंध में काठगोदाम शिकायत दर्ज करायी गयी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच के बाद आरोपी गोलू शर्मा पुत्र पंकज शर्मा निवासी कालीबाड़ी, श्यामतगंज, बारादरी बरेली को 13 नवम्बर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से लूटे गये पये भी बरामद कर लिये गये।
पुलिस सूत्रों के अनुसार 14 नवम्बर को आरोपी पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर पुलिस हिरासत से फरार हो गया। इस संबंध में काठगोदाम थाना में धारा 224 के तहत आरोपी के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया। साथ ही आरोपी पर 500 रुपये का ईनाम भी घोषित कर दिया गया।
इसके बाद काठगोदाम थाना प्रभारी नंदन सिंह रावत की अगुवाई में पुलिस टीम की ओर से आरोपी की गिरफ्तारी के लिये कई जगह दबिश दी गयी। आखिरकार पुलिस को आज सफलता हाथ लगी और आरोपी को बरेली के कालाबाड़ी से उसकी बहन के घर से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी उस वक्त अपनी बहन के घर पर सो रहा था। आरोपी को आश्रय देने के आरोप में उसकी बहन के खिलाफ भी धारा 216 के तहत कार्यवाही अमल में लायी गयी है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image