Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जेल में स्वप्ना का ऑडियो मैसेज रिकॉर्ड नहीं किया गया: अजयकुमार

तिरुवनंतपुरम,19 नवम्बर (वार्ता) केरल के साउथ जोन के पुलिस महानिरीक्षक (जेल) अजयकुमार ने गुरुवार को कहा कि सोने की तस्करी मामले की प्रमुख आरोपी स्वप्ना सुरेश का एक ऑडियो संदेश अट्टाकुलंगरा महिला जेल में रिकॉर्ड नहीं किया गया था।
मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने हालांकि स्वीकार किया कि यह उसकी आवाज है, और उसने जब यह मैसेज रिकॉर्ड किया गया था तो डीआईजी को इसके बारे में सूचित करना भूल गई थी।
श्री अजयकुमार ने शुक्रवार को जेल का दौरा किया और जेल महानिदेशक ऋषिराज सिंह के निर्देश के बाद बुधवार को जेल में स्वप्ना से मुलाकात करने वाले लोगों से संबंधित रिकॉर्ड का सत्यापन भी किया।
स्वपना सुरेश का यह ऑडियो मैसेज सोशल मीडिया में वायरल हो गया था। स्वप्ना ने कथित रूप से कहा कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने सोना तस्करी मामले में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के खिलाफ कहने के लिए मजबूर किया था। उसने आरोप लगाया कि ईडी अधिकारियों ने उसे बिना पढ़े कुछ बयानों पर हस्ताक्षर करने के लिए भी मजबूर किया।
उसने यह भी आरोप लगाया कि ईडी अधिकारी ने उसे मुख्यमंत्री का नाम लेने के लिए भी मजबूर किया। उन्हें वादा माफ गवाह बनने के लिए भी कहा गया।
इस दौरान श्री ऋषिराज सिंह ने कहा कि ऑडियो मैसेज की जांच राज्य पुलिस के साइबर सेल द्वारा की जायेगी कि वह स्वप्ना से संबंधित है या नहीं। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी केरल इकाई के अध्यक्ष के सुरेन्द्रन ने आरोप लगाया कि स्वपना के भ्रष्टाचार के मामलों में चल रही जांच को दबाने के लिए जेल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी नेताओं सहित कई लोगों से मिलने की उसे अनुमति दी जा रही है। श्री सिंह ने श्री सुरेन्द्रन के इस आरोप पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें झूठे आरोप लगाकर जेल अधिकारियों को बदनाम नहीं करना चाहिए।।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image