Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बूढ़ी दिवाली रेखा आर्य अपने पैतृक निवास में मनाएंगी

देहरादून 21 नवंबर (वार्ता) उत्तराखंड सरकार में महिला सशक्तिकरण, बाल विकास, पशुपालन और मत्स्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्य पर्वतीय क्षेत्रों में होने वाली बूढ़ी दिवाली अपने पैतृक निवास में मनाएंगी।
शनिवार को यहां सोशल मीडिया पर जारी अपने वीडियो सन्देश में श्रीमती आर्य प्रदेशवासियों को 25 नवंबर को होने वाली इस दिवाली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने किबदन्ती का उदाहरण देते हुये कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के अयोध्या पहुंचने का समाचार पर्वतीय क्षेत्रों में 11 दिन बाद पहुंचा, इसलिये आज भी उसी परम्परा अनुसार दीपावली के 11 दिन बाद यहाँ इसका आयोजन होता है।
उन्होंने बताया कि कुमायूँ में इसे बूढ़ी दिवाली और गढ़वाल मंडल में इगास कहा जाता है। उन्होंने बताया कि हमेशा की तरह इस वर्ष भी वह अपने पैतृक निवास ग्राम सुनाड़ी पोखरी (सोमेश्वर) जनपद अल्मोड़ा में इस लोक पर्व को धूमधाम से मनाऊंगी।
मंत्री श्रीमती आर्य ने सभी प्रदेशवासियों से आग्रह किया है कि वे विलोपित हो रहे अपने सांस्कृतिक और धार्मिक त्योहार बूढ़ी दीपावली को पुनर्जीवित करने के लिए आगे आएं।
सं.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image