Friday, Apr 19 2024 | Time 22:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस हिरासत में मौत को लेकर ओडिशा विधानसभा में हंगामा

भुवनेश्वर 21 नवंबर (वार्ता) ओडिशा के पुरी और सुंदरगढ़ जिले मेें पुलिस हिरासत में हुई मौतों को लेकर लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी ओडिशा विधानसभा में हंगामा हुआ। विपक्ष के नेता पी के नायक ने सदन में पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि के रमेश की पुलिस हिरासत में मौत के लिए पुलिसकर्मी ही जिम्मेदार हैं।
श्री नायक ने कहा कि के रमेश के शव को उसके परिजनों को सौंपने की बजाए पुलिस ने जल्दीबाजी में आकर स्वयं ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया।
उन्होंने कहा कि पुलिस हिरासत में दो लोगों की मौत होने से राज्य में लोगों के मन में भय व्याप्त हो गया है। भाजपा नेता ने सरकार से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। श्री नायक ने राज्य की बीजू जनता दल (बीजद) सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाए उनका बचाव कर रही है।
उन्होंने विधानसभा में एक प्रस्ताव लाकर इस पर चर्चा कराने की भी मांग की है। इससे पहले भाजपा ने शुक्रवार को राज्य की कानून एवं व्यवस्था को लेकर एक स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग की थी।
विधानसभा में कांग्रेस नेता नरसिंहा मिश्रा ने कहा कि राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब हो गयी है। श्री मिश्रा ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से इसको लेकर बयान देने की मांग की है।
उन्होंने कहा कि केवल पुरी के पुलिस अधीक्षक का तबादला करने से ही काम नहीं चलेगा बल्कि उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।
कांग्रेस नेता ने भी इस मामले को लेकर सदन में चर्चा कराने की मांग की है।
रवि आशा
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image