Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में ब्रू बस्ती विरोधी आंदोलन हुआ हिंसक, एक की मौत, 9 घायल

अगरतला 21 नवंबर (वार्ता) उत्तरी त्रिपुरा के पानीसागर के चामतिला इलाके में शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर संयुक्त आंदोलन समिति (जेएमसी) के कार्यकर्ताओं तथा सुरक्षा बलों के बीच झड़प में एक नागरिक की मौत हो गयी तथा पांच पुलिसकर्मियों एवं एक दमकलकर्मी समेत नौ अन्य घायल हो गये।
मृतक की पहचान कंचनपुर के दासदा इलाके के एक बढई सुकांत दास (45) के रूप में हुई है जो पानीसागर में सड़क जाम आंदोलन में भाग ले रहा था। यह जाम मिजोरम के 6000 ब्रू परिवारों के पुनर्वास करने के त्रिपुरा सरकार की योजना के खिलाफ जेएमसी की ओर से पिछले छह दिनों से चलाये जा रहे आंदोलन का एक हिस्सा है।
प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि जब बड़ी संख्या में छात्र और युवक पानीसागर की ओर बढ़ रहे थे तो सुरक्षाकर्मियों ने यह कहते हुए रोक दिया कि पानीसागर के अनुमंडल मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार की रात से इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर रखी है। पुलिस ने इस दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पहले उप पर लाठीचार्ज किया तथा इसके बाद उन पर आंसू गैस के गोले दागे।
इसबीच टीएसआर गन से दागी गयी एक गोली सुकांत की छाती में लगी जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। इसके अलावा दो अन्य आंदोलनकारियों को भी गोली लगी है जिन्हें धरमनगर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
संजय आशा
जारी.वार्ता
More News
भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

28 Mar 2024 | 8:42 PM

देहरादून, 28 मार्च, (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से आम जनता ने लगभग 70 हजार से अधिक सुझाव भेजे हैं। गुरुवार को यहां संकल्प पत्र एकत्रीकरण कमेटी के प्रदेश संयोजक, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

see more..
नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

28 Mar 2024 | 8:20 PM

अनंतपुर, 28 मार्च (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को रायलसीमा के लोगों से वादा किया कि राज्य की अगामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार क्षेत्र में गोदावरी के पानी की आपूर्ति के लिए कदम उठाएगी।

see more..
image