Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्राथमिक स्कूल बंद किए जाने को लेकर ओडिशा विधानसभा में हंगामा

भुवनेश्वर 21 नवंबर (वार्ता) ओडिशा में कोरोना महामारी के कारण प्राथमिक विद्यालयों को बंद करने के सरकार के फैसले को लेकर शनिवार को विधानसभा में हंगामा हुआ।
विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के सदस्यों ने अध्यक्ष के आसन के पास जाकर जोरदार हंगामा किया।
भाजपा और कांग्रेस के सदस्यों ने सरकार से इस फैसले को तत्काल प्रभाव से वापस लेने की मांग करते हुए इस पर चर्चा का प्रस्ताव रखा है। विधानसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा ने सबसे पहले यह मुद्दा उठाया।
विधानसभा अध्यक्ष ने शिक्षा मंत्री को दो दिनों के भीतर इस मामले को लेकर सदन में वक्तव्य देने के निर्देश दिए हैं।
भाजपा और कांग्रेस सदस्यों ने पहले शून्यकाल के दौरान वेल में जाकर सदन की कार्यवाही को 15 मिनट तक बाधित किया, उसके बाद दोबारा सदन 12:16 से अपराह्न तीन बजे तक बाधित रहा।
श्री मिश्रा ने सदन में कहा कि सरकार राज्य के करीब 14 हजार प्राथमिक विद्यालयों काे बंद करके छात्रों के मौलिक अधिकारों का हनन कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को स्कूलों को बंद करनेे के फैसले पर विचार कर इसे वापस लेना चाहिए।
श्री मिश्रा ने विधानसभा से इस मुद्दे को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाने की भी मांग की है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और भाजपा एकजुट दिखे। विपक्ष के नेता पी नायक ने श्री मिश्रा के बयान का समर्थन किया।
इसके बाद सदन में स्पष्टीकरण देते हुए शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने कहा कि सरकार प्रदेश को 7772 प्राथमिक विद्यालयों को बंद कर रही है न कि 14 हजार स्कूलों को जैसा कि विपक्ष आरोप लगा रहा है।
रवि आशा
वार्ता
More News
राहुल गांधी केरल में दो दिवसीय चुनाव अभियान पर

राहुल गांधी केरल में दो दिवसीय चुनाव अभियान पर

15 Apr 2024 | 11:09 PM

वायनाड, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र में अपने दो दिवसीय चुनाव अभियान के पहले दिन सोमवार को कई रैलियां और जनसभाएं की।

see more..
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जाटनी विधायक सुरेश राउत्रे छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जाटनी विधायक सुरेश राउत्रे छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित

15 Apr 2024 | 11:05 PM

भुवनेश्वर, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं ओडिशा के जाटनी से मौजूदा विधायक सुरेश चंद्र राउत्रे को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया।

see more..
तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है : अनुराग

तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है : अनुराग

15 Apr 2024 | 11:02 PM

दार्जिलिंग 15 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को भ्रष्टाचार के लिए पश्चिम बंगाल में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है।

see more..
image