Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा का हैदराबाद के साथ मजबूत रिश्ता : रेड्डी

हैदराबाद 22 नवंबर (वार्ता) केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी का हैदराबाद के साथ मजबूत संबंध है।
श्री रेड्डी ने यहां प्रेस क्लब द्वारा आयोजित 'मीट द प्रेस' सम्मेलन में रविवार को कहा कि भाजपा वर्ष 1980 के बाद से अपनी कठिनाइयों और खुशी को साझा करके हैदराबाद के लोगों के साथ घुलमिल गई है। लोग जीएचएमसी चुनावों में अन्य चुनावों की तुलना में भाजपा में अधिक रुचि दिखा रहे हैं। इसलिए भाजपा पूरी मेहनत से एक दिसंबर को होने वाले जीएचएमसी चुनावों में जीत हासिल करने के लिए सभी प्रयास कर रही है।
उन्होंने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्रीय समिति पर गरीबों को दो कमरों वाला घर देने का वायदा न निभाने को लेकर कड़ी आलोचना करने हुए कहा कि पिछले जीएचएमसी चुनावों में टीआरएस का मुख्य अजेंडा यही था। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले पांच वर्षों में एक भी गरीब को दो कमरों वालों कोई घर नहीं दिया और ऐसे में वे किस मुँह से वोट मांगने आएंगे।
श्री रेड्डी ने कहा कि शहर में लगभग 30 लाख कम गरीब लोगों ने डबल-रूम कमरों के लिए आवेदन दिया था, लेकिन सरकार ने आईडीएच कॉलोनी, सनतनगर में कुछ घरों का निर्माण किया था और पिछले जीएचएमसी चुनावों के दौरान गरीब लोगों को ऐसे घर बनाने का वादा किया था । लेकिन पांच साल बाद भी इसे पूरा करना बाकी है। उन्होंने लोगों से डबल बेड रूम वाले घर को लेकर सरकार से सवाल करने को लेकर भी कहा।
जतिन.संजय
वार्ता
image