Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘निवार’ तूफान बुधवार को तमिलनाडु, पुड्डुचेरी तट से गुजरेगा

चेन्नई, 23 नवंबर (वार्ता) बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण दक्षिण राज्यों की ओर बढ़ रहा चक्रवाती तूफान ‘निवार’ बुधवार को तमिलनाडु तथा पुड्डुचेरी के तटों से गुजरेगा।
मौसम कार्यालय की ओर से सोमवार को जारी बुलेटिन के अनुसार चक्रवाती तूफान पिछले छह घंटों में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा है और यह पुड्डुचेरी के दक्षिण-पूर्व में 600 किमी और चेन्नई के दक्षिण-पूर्व में 630 किमी दूर सक्रिय है। इसके कारण राज्य में भारी बारिश होने के आसार है।
बुलेटिन में कहा गया कि चक्रवाती तूफान ‘निवार’ के अगले 24 घंटे के दौरान तेजी से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की आसार है और यहाँ से करीब 55 किमी दूर कराईकल और ममल्लापुरम के बीच बुधवार की दोपहर को तूफान तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के तटों पार कर जायेगा। मौसम विभाग ने तमिलनाडु और पुड्डुचेरी और कराईकल के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और आज, कल और शुक्रवार के लिए पीला अलर्ट जारी किया है।
बुलेटिन के अनुसार तूफान के दक्षिण की ओर बढ़ने से बारिश होने के आसार है। आज और 24 तथा 26 नवंबर को तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ेगे और आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटो, रायलसीमा और तेलंगाना में बुधवार और गुरूवार को नवंबर को बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार है।
तमिलनाडु और कराइकल क्षेत्र के तिरुवरूर जिले, नागापट्टिनम, तंजावुर में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है।
राम टंडन
वार्ता
More News
चुनाव आयोग ने लोस चुनाव के चौथे चरण के लिए जारी की अधिसूचना

चुनाव आयोग ने लोस चुनाव के चौथे चरण के लिए जारी की अधिसूचना

18 Apr 2024 | 12:46 PM

नई दिल्ली/हैदराबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग (ईसीआई) ने गुरुवार को आम चुनाव के चौथे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी और इसके साथ ही आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई।

see more..
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image