Thursday, Jan 28 2021 | Time 07:10 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में कैपिटल हिल हिंसा मामले में तीन लोगों पर आरोप तय
  • इजरायल में कोरोना संक्रमण के 7,412 नये मामले
  • अमेरिका में कोविड-19 से 4 28 लाख से अधिक लोगों की मौत
  • ब्रिटेन में एस्ट्राजेनेका के वैक्सीन संयंत्र के पास मिला संदिग्ध पैकेट
  • अमेरिका ने यूएई और सऊदी अरब के साथ रक्षा समझौतों पर लगाई रोक
  • कैमरून में सड़क दुर्घटना में 53 लोगों की मौत, 29 घायल
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड विस चुनाव से पहले भाजपा करायेगी सर्वेक्षण

देहरादून, 23 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों से छह महीने पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सभी सीटों पर सर्वेक्षण कराएंगी। सोमवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वंशीध्रर भगत ने अपने आवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।
श्री भगत ने यह भी कहा कि अगले चुनाव में टिकट प्रदर्शन के आधार दिया जाएगा। वैसे प्रदेश में हमारे विधायक अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ज़बरदस्त लहर चल रही है। अभी बिहार और अन्य चुनावों में जो परिणाम आए, वे उसका प्रमाण हैं। उन्होंने कहा कि यहां के विधानसभा चुनाव में भी उनके आशीर्वाद का भाजपा को भरपूर लाभ मिलेगा।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम अगले विधानसभा चुनाव के लिए तैयार हैं। अगला विधानसभा चुनाव हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिखाए गए मार्ग ‘विकास’ के मुद्दे पर लड़ेंगे और राज्य सरकार की उपलब्धियों एवं केंद्र सरकार के सहयोग से हो रहे ऐतिहासिक कार्यों के आधार पर जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि अगले चुनाव में जनता हमें पिछले चुनाव की अपेक्षा 57 सीटों से भी अधिक सीटों पर विजय प्रदान करेगी और राज्य में पुनः भाजपा की सरकार बनेगी।
श्री भगत ने दावा किया कि राज्य सरकार ने अपने चुनाव संकल्प पत्र के क़रीब 85 प्रतिशत वायदे पूरे कर दिए हैं। शेष अगले कुछ माह में पूरे किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की इच्छा शक्ति और उनके दृष्टिकोण के परिणाम स्वरूप प्रदेश ने विकास की दृष्टि से एक नई परिभाषा लिखी है।
संगठन के संदर्भ में पूछे जाने पर श्री भगत ने कहा कि हमने पूरे प्रदेश में ऐतिहासिक मंडल प्रशिक्षण वर्ग पूरे किए। अभी तक 252 मे से 239 मंडलों में प्रशिक्षण पूरे हो चुके हैं। केवल 13 मंडलों में प्रशिक्षण शेष रह गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में कुल 525 ट्रेनर ने प्रशिक्षण दिया और करीब 21हजार कार्यकर्ता प्रशिक्षित किए गए। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर संगठन की पुनर्रचना के क्रम में राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम को प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा को सह प्रभारी बनाये जाने के लिये अपना सौभाग्य बताया।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा आगामी पांच, छह, अौर सात दिसम्बर को तीन दिवसीय उत्तराखंड का दौरा करेंगे। वे यहाँ 14 बैठक करेंगे। जिनमें मंत्रियों, विधायकों, दायित्वधारियों एवं अन्य संगठनात्मक श्रेणियों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरे से पार्टी को नई ऊर्जा मिलेगी।
इस अवसर पर अनिल गोयल, पुनीत मित्तल, राजीव सकलानी और डाक्टर देवेंद्र भसीन भी उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image