Tuesday, Apr 16 2024 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चक्रवाती तूफान ' निवार ' बुधवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों को कर सकता है पार

चेन्नई, 24 नवंबर (वार्ता) बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से के ऊपर पिछले तीन घंटों से केन्द्रित चक्रवाती तूफान ' निवार ' अभी भी बना हुआ है। बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में यह पुडुचेरी के पूर्व-दक्षिण-पूर्व से लगभग 410 किलोमीटर और चेन्नई के दक्षिण-पूर्व से 450 किलोमीटर की दूरी पर केंद्रित है।
मौसम विभाग कार्यालय ने मंगलवार को एक बुलेटिन जारी कर कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान तूफान और तेज हो सकता है और अगले 12 घंटों में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम और उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ सकता है।
मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान निवार अगले 24 घंटों में कराईकल और मामल्लपुरम के बीच तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के तटीय इलाकों को पार कर सकता है। इस कारण बुधवार शाम को पुड्डुचेरी के आसपास के तटीय इलाकों में 100 से 110 किमी प्रति घंटे की गति से हवा और 120 किमी प्रति घंटे की गति से आंधी आने के साथ-साथ भारी बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग के उप महानिदेशक एस बालचंद्रन ने यहां बताया कि तांबरम में पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे अधिक ज्यादा बारिश दर्ज की गयी जो मंगलवार सुबह 08.30 बजे खत्म हुयी। नुंगमबक्कम और एमजीआर नगर में भी जोरदार और काफी देर तक बारिश हुयी। उनके मुताबिक तटीय जिलों में कई जगहों और कुछ आंतरिक स्थानों पर बुधवार सुबह तक मध्यम बारिश होगी।
श्री बालचंद्रन ने कहा, '' चेन्नई में लगातार बारिश होगी और यहां एक या दो क्षेत्रों में बहुत तेज गति के साथ भारी बारिश होगी। इसके अलावा कराईकल, नागपट्टिनम और मइलादुथुराई में भी यही स्थिति रहेगी। यहां एक या दो जगहों बहुत ज्यादा और भारी बारिश होगी। इसी तरह तिरुवल्लुर, चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपेट, विल्लुपुरम, कुड्डलोर, तंजावुर और तिरुवरूर जैसे जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होगी।
बुधवार को पुडुचेरी, कुड्डलोर, मइलादुथुराई, अरियालुर, कल्लुकुरिची, पेरम्बलुर, विल्लुपुरम और तिरुवन्नमलाई जिलों में एक या दो जगहों पर बहुत तेज और भारी होगी। तिरुवूर, कांचीपुरम, चेन्नई और तिरुवल्लुर में 80 से 90 किमी की गति से हवाएं चल सकती हैं। बुधवार रात से बीच-बीच में 100 किमी प्रति घंटे की गति से आंधी भी आ सकती है। ''
सं जितेन्द्र
वार्ता
More News
राहुल गांधी केरल में दो दिवसीय चुनाव अभियान पर

राहुल गांधी केरल में दो दिवसीय चुनाव अभियान पर

15 Apr 2024 | 11:09 PM

वायनाड, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र में अपने दो दिवसीय चुनाव अभियान के पहले दिन सोमवार को कई रैलियां और जनसभाएं की।

see more..
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जाटनी विधायक सुरेश राउत्रे छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जाटनी विधायक सुरेश राउत्रे छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित

15 Apr 2024 | 11:05 PM

भुवनेश्वर, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं ओडिशा के जाटनी से मौजूदा विधायक सुरेश चंद्र राउत्रे को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया।

see more..
तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है : अनुराग

तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है : अनुराग

15 Apr 2024 | 11:02 PM

दार्जिलिंग 15 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को भ्रष्टाचार के लिए पश्चिम बंगाल में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है।

see more..
image