Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सरकारी आदेशों की अवहेलना के आरोप में लालकुआँ का पटवारी निलंबित

नैनीताल, 24 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के नैनीताल जिले में पदोन्नति के बाद बतौर कानूनगो रजिस्ट्रार नयी तैनाती स्थल पर कार्यभार नहीं संभालने और उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने के मामले में जिलाधिकारी श्री सविन बंसल ने लालकुआं तहसील के राजस्व उपनिरीक्षक (पटवारी) इकबाल अहमद को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुये उन्हें कालाढूगी तहसील से सम्बद्ध कर दिया है।
अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) के.एस. टोलिया की ओर से जारी निलंबन आदेश मेें कहा गया है कि इकबाल अहमद की रजिस्ट्रार कानूनगो के पद पर पदोन्नति की गई तथा आदेशित किया गया था कि अविलंब रजिस्टार कानूनगो के पद पर तहसील नैनीताल में योगदान प्रस्तुत करें तथा अपना कार्यभार उप राजस्व निरीक्षक मोटाहल्दू श्रीमती सुनीता जोशी को देना सुनिश्चित करें।
इस आदेश के क्रम में तहसीलदार द्वारा कार्यमुक्ति आदेश तहसील अनुसेवक के माध्यम से इकबाल अहमद को तामील कराने भेजा गया, लेकिन आरोप है कि उन्होंने आदेश का पालन करने से इन्कार कर दिया तथा अवकाश पर चले गये इससे शासकीय कार्य पूरी तरह प्रभावित हुये हैं तथा उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना भी हुई है।
श्री टोलिया की ओर से जारी आदेेश कहा में कहा गया है कि मीडिया में अधिकारियों के निमित्त टिप्पणी करना भी कर्मचारी आचरण नियमावली 2002 का स्पष्ट उल्लंघन है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image