Friday, Mar 29 2024 | Time 13:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हवाई अड्डे पर 1.49 किलाेग्राम सोना जब्त

चेन्नई ,24 नवंबर (वार्ता) सीमा शुल्क एयर इंटेलिजेंस इकाई के अधिकारियों ने यहां अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार को दुबई से आयी महिला यात्रियों को 73.12 लाख रुपये कीमत के 1.49 किलोग्राम सोने के साथ गिरफ्तार किया।
सीमा शुल्क आयुक्त के कार्यालय से एक जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि खुफिया जानकारी के आधार पर सोने को
विमान में छिपाकर तस्करी किए जाने की जानकारी मिली थी और इंडिगो उड़ान द्वारा दुबई से यहां पहुंचने वाली महिला यात्रियों में उमा कोलुसु बीदवी (49), महाराबा बीवी (51),( दोनों पुडुकोट्टई से,) और मदुरै की गुनसुंदरी विजयराघवन (35) पर सोना लाने का संदेह था।
उनकी व्यक्तिगत खोज बीन करने पर, सोने के पेस्ट के छह पैकेट साड़ी और पेटीकोट पहनी दो महिलाओं के पास से बरामद किए गए जबकि तीसरी यात्री की जिंस की चेन के अंदरूनी हिस्से में सोने के पांच पैकेट बरामद किए गए।
सोने के पेस्ट के सभी 11 पैकेटों में 689 ग्राम वजन मापा गया जिनसे 24 कैरेट का 604 ग्राम सोना बरामद किया गया जिनका मूल्य 33.41 लाख रुपये था। और साथ ही सीमा शुल्क अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।
महाराबा बीवी को गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि वह पहले से ही एक अन्य माामले में अभियुक्त रही थीं। उसके खिलाफ अपराध दर्ज किया गया।
इसी दौरान विमान में अफरा-तफरी मचने पर कपड़ों का एक बैग बरामद किया गया जो एक सीट के नीचे खोखले पाइप में पड़ा था। खोलने पर इसके भीतर सफेद चिपकने वाली टेप के साथ लिपटे पांच सोने के पैकेट पाए गए जिनका वजन 802 ग्राम वजन था । इसकी कीमत 41.71 लाख रुपये थी।
यह पूरा 1.49 किलोग्राम सोना सीमा शुल्क अधिनियम के तहत बरामद और जब्त कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image