Friday, Mar 29 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल सोना तस्करी मामला : शिव शंकर को सीमा शुल्क विभाग ने किया गिरफ्तार

कोच्चि ,24 नवंबर (वार्ता) केरल के सोना तस्करी मामले में सीमा शुल्क विभाग ने मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव एम शिव शंकर को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।
सीमा शुल्क अधिकारियाें ने एर्नाकुलम की आर्थिक अपराध अदालत में श्री शिव शंकर की रिमांड रिपाेर्ट और अन्य दस्तावेज दिखाने के बाद निलंबित आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया।
सीमा शुल्क अधिकारियों ने यह स्पष्ट रूप से कहा कि साेना तस्करी मामले में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए शिव शंकर से पूछताछ बहुत ही आवश्यक है। इस मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश से पूछताछ के बाद जांच अधिकारियों को शिव शंकर के बारे में बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई थी।
इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि स्वप्ना ने पूछताछ में सोना तस्करी मामले में शिव शंकर और मुख्यमंत्री कार्यालय के अन्य अधिकारियों की भूमिका को लेकर बहुत ही अहम जानकारी दी है।
गौरतलब है कि पांच जुलाई को तिरुवनंतपुरम में एक डिप्लोमैटिक सामान में तस्करी का 30 किलो सोना जब्त किया गया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), प्रवर्तन निदेशालय, और सीमा शुल्क विभाग इस मामले की अलग अलग जांच कर रहे हैं। आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर को स्वप्ना सुरेश के साथ संपर्क होने के कारण निलंबित किया गया था।
रवि जितेन्द्र
वार्ता
image