Friday, Mar 29 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चक्रवाती तूफान निवार का असर , तमिलनाडु में मूसलाधार बारिश

चेन्नई 25 नवम्बर(वार्ता) चक्रवाती तूफान निवार के असर से तमिलनाडु में चेन्नई महानगर और उपनगरों समेत बहुत से इलाकों में कल शाम से मूसलाधार बारिश हो रही है।
चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में तेज बारिश के कारण विभिन्न स्थानों में सड़कों और आवासीय इलाकों में जलभराव हो गया तथा कई जगहों पर पानी घरों के भीतर प्रवेश कर गया है। सड़कें पानी से जलमग्न होने के कारण दोपहिया वाहनचालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
आपदा प्रबंधन में प्रशिक्षित कमांडो सहित हजारों पुलिसकर्मियों को तटीय चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपेट, तिरुवल्लूर और कुड्डालोर जिलों में तैनात किया गया है।
महानगरीय परिवहन निगम की सेवाएं शहर में सीमित रही। राज्य सरकार ने चक्रवाती तूफान से प्रभावित सात जिलों को जाने और वहां से आने वाली बसों का संचालन रद्द कर दिया है। रेलवे ने उपनगरीय ईएमयू ट्रेन सेवाओं के साथ कई एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी है।
इस बीच राज्य सरकार ने बुधवार को यहां सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।
प्रशासन ने बाढ़ की चेतावनी जारी करते हुए चेंबरमबक्कम जलाशय के जलनिकासी गेट को खोलने तथा अडयार नदी के समीप निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को वहां से हटाकर अन्यत्र ले जाकर ठहराया गया है।अधिकारियों ने ऐसे लोगों के लिए भोजन और पेयजल की व्यवस्था की है।
टंडन
वार्ता
image