Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में निवार तूफान को लेकर रेड अलर्ट

मैसुरु, 25 नवंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान ‘निवार’ के बुधवार को तमिलनाडु और पुड्डुचेरी से गुजरने के मद्देनजर कर्नाटक में रेड अलर्ट जारी किया गया है।
मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने आज यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि संबंधित अधिकारियों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।
एक सवाल के जवाब में श्री येदियुरप्पा ने कहा, “क्या हम इस तूफान को रोक सकते हैं? हम अधिकतम नुकसान से बचने के लिए जो भी एहतियाती उपाय कर सकते हैं वह कर रहे है। अधिकारियों को तटीय कर्नाटक में ‘रेड अलर्ट’ घोषित करने के लिए कहा गया है”
उन्होंने यह भी कहा, “ हम 25 राज्य बोर्डों और निगमों के लिए अधिक अध्यक्षों की नियुक्ति करने की योजना बना रहे हैं, इस बाबत शाम तक आदेश जारी किया जाएगा और सभी योग्य उम्मीदवारों को मौका दिया जाएगा।” मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में उन्होंने कहा कि दो से तीन दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा।
इस बीच श्री येदियुरप्पा ने श्री बी एस परमशिवैया को नवगठित कर्नाटक वीरशैव-लिंगायत विकास निगम का अध्यक्ष भी नियुक्त किया। राज्य में राजनीतिक रूप से प्रभावशाली समुदाय के सर्वांगीण विकास के लिए निगम का गठन किया गया है। इसके अलावा सरकार पहले ही निगम के लिए 500 करोड़ रुपये आवंटित कर चुकी हैं।
राम जितेन्द्र
वार्ता
More News
भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

28 Mar 2024 | 8:42 PM

देहरादून, 28 मार्च, (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से आम जनता ने लगभग 70 हजार से अधिक सुझाव भेजे हैं। गुरुवार को यहां संकल्प पत्र एकत्रीकरण कमेटी के प्रदेश संयोजक, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

see more..
image