Wednesday, Jan 20 2021 | Time 00:28 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » अन्य राज्य


तूफान के गुजरने तक लोग घर से बाहर नहीं निकले-अनबारासु

पुड्डुचेरी, 25 नवंबर (वार्ता) पुड्डुचेरी प्रशासन ने कहा है कि सरकार जब तक चक्रवाती तूफान के गुजरने की घोषणा नहीं करती है,तब तक लोगों को अपने घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए।
विकास आयुक्त अनबारासु ने बुधवार को प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारियों और बचाव दल के साथ एक बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि निवार चक्रवात के आज रात और कल सुबह 6 बजे के बीच यहां से गुजरने के आसार है।
उन्होंने कहा कि चक्रवात निवार के पुड्डुचेरी के पास या चेंगलपट्टू के पास गुजरने की संभावना है और तूफान का रास्ता बदल भी सकता है। उन्होंने कहा कि तूफान के दौरान हवा की रफ्तार 120 से 145 किमी प्रति घंटे तक होगी और इस समय लोगों को अपने घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि प्रशासन ने तटीय इलाकों से निकाले गए लोगों के लिए राहत शिविर लगाए हैं। करीब 500 लोग राहत शिविरों में पहुंच गए हैं और 2000 और लोगों के शिविरों में पहुंचने के आसार है।
उन्होंने कहा कि तट के पास पक्के मकानों में रहने वाले लोगों को भी शिविरों में जाने की सलाह दी गई है। शिविर में लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाएगा तथा उनका कोरोना परीक्षण भी किया जाएगा और मास्क, सैनिटाइज़र प्रदान किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी विभागों के साथ समन्वय कर चौबीस घंटे काम कर रहे हैं, और लोगों से भी सहयोग की अपेक्षा है।
राम जितेन्द्र
वार्ता
image