Friday, Mar 29 2024 | Time 13:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रमुख मंदिरों को पर्यटन सर्किट से जोड़ने की सरकार की योजना : महाराज

नैनीताल, 25 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता प्रदेश के अंतर्गत प्राचीन शिव, विष्णु, नाग, सूर्य, गोल्ज्यू आदि मंदिरों को पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने की है और सरकार जल्द इस कार्य को अजांम देगी।
उन्होंने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से हुई समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य राज्य के प्राचीन महत्व के प्रमुख मंदिरों को पर्यटन सर्किट से जोड़कर उनकी पहचान दिलाना हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मंदिरों को पर्यटन सर्किट से जोड़कर पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ-साथ स्थानीय लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
चम्पावत की जिला पर्यटन विकास अधिकारी लता बिष्ट ने सुझाव दिया कि जनपद के क्रान्तेश्वर मंदिर, पातालरुद्रेश्वर गुफा, नागनाथ मंदिर, रमक का सूर्य-आदित्य मंदिर, गोल्ज्यू मंदिर तथा गुरु गोरखनाथ मंदिर का व्यापक महत्व हैं और इन्हें पर्यटन सर्किट से जोड़ा जाए तो पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ ही स्थानीय लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image