Thursday, Jan 28 2021 | Time 06:55 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में कैपिटल हिल हिंसा मामले में तीन लोगों पर आरोप तय
  • इजरायल में कोरोना संक्रमण के 7,412 नये मामले
  • अमेरिका में कोविड-19 से 4 28 लाख से अधिक लोगों की मौत
  • ब्रिटेन में एस्ट्राजेनेका के वैक्सीन संयंत्र के पास मिला संदिग्ध पैकेट
  • अमेरिका ने यूएई और सऊदी अरब के साथ रक्षा समझौतों पर लगाई रोक
  • कैमरून में सड़क दुर्घटना में 53 लोगों की मौत, 29 घायल
राज्य » अन्य राज्य


व्यापारियों की अपील पर जिला प्रशासन ने साप्ताहिक बन्दी पर दिखाई चुस्ती

देहरादून, 25 नवम्बर(वार्ता) उत्तराखंड में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बावजूद आम जनता की लापरवाही और साप्ताहिक बाजार बंदी के बावजूद बड़े मॉल्स खुलने के विरोध में दून उद्योग व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाधिकारी देहरादून से इन्हें बन्द कराने की अपील की। इसके तत्काल बाद जिला अधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये।
बुधवार को दून उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विपिन नागलिया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल डीएम से मिला। व्यापारियों ने उन्हें बताया कि साप्ताहिक बन्दी के बावजूद पिछले तीन-चार सप्ताह से समस्त बाजारों में रविवार को बाजार खोलने के सम्बन्ध असमंजस है। सभी व्यापारी इसलिये चिन्तित है, क्योंकि जिस प्रकार से कोरोना ने पुन: अपना विकराल रूप दिखाया है जिससे प्रतिदिन कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है और इससे आम जनमानस के साथ-साथ व्यापारी वर्ग भी चिन्तित है।
प्रतिनिधि मण्डल ने डीएम को बताया कि साप्ताहिक बंदी का पालन पहले भी बड़े मॉल्स आदि स्थानों पर नहीं हुआ जिससे छोटे एवं मझोले व्यापारी की दुकान तो बंद की गई परंतु कोरोना की कोई रोकथाम नहीं हो पायी। व्यापार मंडल ने कहा कि साप्ताहिक बंदी में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं होना चाहिए।
इस पर जिलाधिकारी ने तत्काल रविवार को आवश्यक सेवाओं के अलावा किसी माल, शॉपिंग काम्प्लेक्स, शोरूम इत्यादि को व्यापार संचालित नहीं करने के आदेश निर्गत कर दिये।
डीएम ने तत्काल प्रभाव से संबंधित अधिकारियों को साप्ताहिक बंदी का पालन न करने वालों (मॉल इत्यादि) के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि अगर इसका पालन नहीं होता है तो संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
प्रतिनिधिमंडल में दून उद्योग व्यापार मण्डल के कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल, महामंत्री सुनील मैसौंन, देवेन्द्र ढल्ला, राजेश बडोनी व अन्य व्यापारी उपस्थित थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image